S M L

चौथे वनडे में भी हिट साबित हुआ रितिका का टोटका, रोहित शर्मा ने लगा दिया शतक!

रितिका जब भी मैच देखने आती हैं तो रोहित की पारी के दौरान वह अपनी फिंगर्स क्रॉस करके ही बैठी रहती हैं

Updated On: Oct 30, 2018 04:23 PM IST

FP Staff

0
चौथे वनडे में भी हिट साबित हुआ रितिका का टोटका, रोहित शर्मा ने लगा दिया शतक!
Loading...

मुंबई के ब्रेबॉर्न स्‍टेडियम में टीम इंडिया ने वेस्‍टइंडीज को 224 रन से रौंदकर पांच वनडे मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है. यह वनडे क्रिकेट में भारत की रनों के लिहाज से तीसरी सबसे बड़ी जीत है. जबकि अब तक हुए चार मैचों में कप्‍तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने मेहमान टीम के खिलाफ शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए जमकर वाहवाली लूटी है. लेकिन चौथे वनडे में 162 रनों की पारी के दौरान ऐसा कुछ घटित हुआ जिसकी खूब चर्चा हो रही है.

बहरहाल, रोहित शर्मा ने 137 गेंदों में 20 चौके और 4 छक्के की मदद से यह (162) पारी खेली. इनमें से एक छक्का इतना शानदार था कि ब्रेबॉर्न स्टेडियम तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा. जबकि रोहित के इस छक्के पर उनकी पत्नी रितिका सजदेह के रिएक्शन का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. भारतीय पारी के 5वेंओवर की 5वीं गेंद पर रोहित ने केमार रोच की गेंद पर शानदार छक्का जड़ा. यह छक्का 99 मीटर लंबा था, जो कि मौजूदा सीरीज का सबसे लंबा छक्‍का है.

इस छक्के को देखकर रोहित की पत्नी रितिका भी तालियां बजाने लगीं, लेकिन इस दौरान वह फिंगर्स क्रॉस के साथ तालियां बजाती नजर आईं. रितिका जब भी मैच देखने आती हैं तो रोहित की पारी के दौरान वह अपनी फिंगर्स क्रॉस करके ही बैठी रहती हैं.

इस छक्‍के के साथ ही रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के 195 छक्‍कों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. अब रोहित के नाम 192 मैचों में 198 छक्‍के हो गए हैं और वह जल्‍दी 200 के क्‍लब में शामिल होने वाले हैं. हालांकि भारतीय रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम है, जिन्‍होंने 331 मैचों में 218 छक्‍के लगाए हैं. जबकि वर्ल्‍ड रिकॉर्ड शाहिद अफरीदी ( मैच-398, छक्‍के-351) के नाम है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi