S M L

34 साल की उम्र में टीम में वापसी का कोई मतलब बनता : ब्रावो

विश्व भर में विभिन्न क्रिकेट लीगों में अपना भविष्य देख रहे हैं वेस्टइंडीज के हरफनमौला

Updated On: Dec 16, 2017 04:33 PM IST

FP Staff

0
34 साल की उम्र में टीम में वापसी का कोई मतलब बनता : ब्रावो

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो का अंतरराष्ट्रीय करियर संभवत समाप्त हो गया है. 34 वर्षीय ब्रावो को राष्ट्रीय टीम में वापसी की कोई उम्मीद नहीं है. उनका कहना है कि विश्व भर में लघु प्रारूप में होने वाली विभिन्न क्रिकेट लीगों में वह अपना भविष्य देख रहे हैं.

उन्होंने कहा, 'मैं जब फिट था, मुझे तब ही टीम से हटा दिया गया था. 34 साल की उम्र में मुझे नहीं लगता कि अब टीम में वापसी का कोई मतलब बनता है. मैंने 2014 के बाद से कोई वनडे मैच नहीं खेला है. मैं अब टी-20 सर्किट में वापसी से खुश हूं.' वर्तमान में ब्रावो शारजाह में जारी टी-10 लीग में मराठा अरेबियंस टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.

पिछले साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में खेलते हुए ब्रावो चोटिल हो गए थे. इसके बाद से लंबे समय तक वह मैदान से गायब रहे हैं. इस साल पैर में चोट के कारण ब्रावो आईपीएल में भी नहीं खेल पाए थे. पिछले साल उन्होंने सितंबर में पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज में वेस्टइंडीज टीम का प्रतिनिधित्व किया था.

उनका कहना है कि राष्ट्रीय टीम में उनकी वापसी के आसार बेहद कम हैं. ब्रावो ने कहा, 'मैं क्रिकेट खेलना जारी रखना चाहता हूं और इसलिए, ये लीग मेरे लिए मेरी इस ख्वाहिश को बनाए रखने की उम्मीद है. जब तक मैं क्रिकेट खेल रहा हू, मैं खुश हूं. जहां तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बात है, मुझे वेस्टइंडीज टीम से हटा दिया गया है.' ब्रावो ने वेस्टइंडीज के लिए पिछले सात सालों से कोई टेस्ट नहीं खेला है, जबकि पिछला वनडे उन्होंने 2014 में भारत के खिलाफ खेला था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi