S M L

'घर के भेदी' पोंटिंग के चलते क्यों टेंशन में आ गई है टीम इंडिया!

शुक्रवार को रिकी पोटिंग को क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया का बैटिंग कोच नियुक्त किया गया है

Updated On: Feb 09, 2019 03:57 PM IST

FP Staff

0
'घर के भेदी' पोंटिंग के चलते क्यों टेंशन में आ गई है टीम इंडिया!

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आगामी वर्ल्ड कप के मद्देनजर अपने पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को टीम का सहायक कोच नियुक्त कर दिया है, शुक्रवार को हुए इस ऐलान के बाद टीम इंडिया के कैंप में खतरे की घंटी बज गई है. भारतीय कैंप को परेशानी इसलिए नहीं कि कंगारू टीम को पोटिंग के अनुभव का फायदा मिल रहा है बल्कि भारत की पेरशानी कुछ और है.

मुंबई मिरर के मुताबिक शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मुकाबले के चलते तो टीम इंडिया इस खबर पर ठीक से मंथन नहीं कर सकी लेकिन टीम मैनेजमेंट से जुड़े एक सूत्र के मुताबिक टीम इंडिया का कोचिंग स्टाफ इस सिलसिले में बीसीसीआई से ऐतराज जरूर जताएगा.

दरअसर टीम पोंटिंग से टीम इंडिया की परेशानी उनका आईपीएल में जुड़े होने की वजह से है. वर्ल्ड कप से ठीक पहले आईपीएल खेला जाएगा जिसमें पोंटिंग दिल्ली कैपिटल्स के कोच हैं. ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि दिल्ली की टीम जिसमें टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप  खेलने वाले कुछ प्लेयर्स भी होंगे, के साथ टूर्नामेंट खेलने के महज 15 दिन बाद ही पोंटिंग कंगारू टीम से जुड़ जाएंगे. यानी वह भारत के इन खिलाड़ियों की हर ताकत-कमजोरी से वाकिफ होंगे जो वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की टीम के काम आ सकती है.

यही नहीं, पोंटिंग के रास्ते में बीसीसीआई की हितो के टकराव की नीति भी आ सकती है जो लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों के बाद अमल में आई है. इसी के तहत रवि शास्त्री, संजय बांगड़, भरत अरुण और आर श्रीधर के साथ-साथ टीम इंडिया के फिजियों पैट्रिक फरहार्ट तक को आईपीएल में अपनी नौकरी छोड़नी पड़ी है ऐसे में रिकी पोंटिंग भी इसके दायर में आ सकते हैं या नहीं यह देखने वाली बात होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi