S M L

क्लासेन और हेंड्रिक्स ने दिलाई तीसरे वनडे में जीत, साउथ अफ्रीका ने किया जिम्बाब्वे का क्लीन स्वीप

ब्रेंडन टेलर वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 6000 रन पूरे करने वाले जिम्बाब्वे के तीसरे बल्लेबाज बने

Updated On: Oct 07, 2018 03:10 PM IST

FP Staff

0
क्लासेन और हेंड्रिक्स ने दिलाई तीसरे वनडे में जीत, साउथ अफ्रीका ने किया जिम्बाब्वे का क्लीन स्वीप

विकेटकीपर-बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन और सलामी बल्लेबाज रिजा हेंड्रिक्स के अर्धशतकों की मदद से साउथ अफ्रीका ने पार्ल में जिम्बाब्वे को चार विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया. जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवर में 228 रन बनाए. साउथ अफ्रीका ने 4.1 ओवर शेष रहते ही छह विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर जिम्बाब्वे का सूपड़ा साफ किया. डेल स्टेन और कैगिसो रबाडा ने तीन-तीन विकेट झटके.

जिम्बाब्वे को पहले दो मैचों में 117 और 78 रन से हार का मुंह देखना पड़ा था. दोनों टीमें अब तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज में एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगी जो मंगलवार से शुरू होगी.

हेंड्रिक्स ने 66 और क्लासेन ने 59 रन बनाए. हेंड्रिक्स ने पहले विकेट के लिए एडिन मार्करम के साथ 75 रन की साझेदारी की. उन्होंने 82 गेंद की पारी में पांच चौके और एक छक्का लगया. मैन ऑफ द मैच क्लासेन ने 67 गेंद की पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया. उन्होंने दो कैच और एक स्टंप भी किया.

इससे पहले सीन विलियम्स के अर्धशतक से जिम्बाब्वे ने सीरीज में पहली बार चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. विलियम्स ने 79 गेंद में 10 चौके जमाकर 69 रन की पारी खेली. उन्होंने और ब्रेंडन टेलर (40) ने बल्लेबाजी के लिए अच्छी पिच पर चौथे विकेट के लिए 73 रन की भागीदारी निभाई. टेलर इस दौरन वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 6000 रन पूरे करने वाले अपने देश के तीसरे बल्लेबाज बने. इससे पहले यह कारनामा एंडी और ग्रांट फ्लावर ही कर सके हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi