S M L

तो क्या टी20 लीग्स में खेलने के लिए ही लिया था डिविलियर्स ने संन्यास!

आईपीएल की ही तर्ज पर शुरू होने वाली यह लीग इसी साल 15 नबंवर से 16 दिसंबर के बीच खेली जाएगी

Updated On: Oct 16, 2018 12:26 PM IST

FP Staff

0
तो क्या टी20 लीग्स में खेलने के लिए ही लिया था डिविलियर्स ने संन्यास!
Loading...

हाल ही में साउथ अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान करने से दुनिया भर में उनके फैंस को तगड़ा झटका लगा था. लोगों को आशंका थी कि मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर डिविलियर्स के शॉट्स अब बीत दिनों की बत हो जाएंगे. लेकिन धीरे-धीरे यह साफ होता जा रहा है कि डिविलियर्स ने टी20 लीग्स में खेलने के लिए ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा है.

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान डिविलियर्स ने अब आईपीएल के बाद अपने देश की नई लीग एमजांसी सुपर लीग टी20 टूर्नामेंट में खेलने का फैसला किया है. उन्हें इस लीग12 टॉप खिलाड़ियों में शामिल किया गया है.

इस लीग में साउथ अफ्रीका के छह और छह विदेशी खिलाड़ियों को मार्की खिलाड़ी चुना गया है.

इंग्लैंड के वनडे कप्तान ऑयन मॉर्गन, जेसन रॉय और डेविड मालान, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और ड्वेन ब्रावो और अफगानिस्तान के रशीद खान प्रमुख विदेशी खिलाड़ियों में शामिल हैं.

जोहानिसबर्ग में बुधवार को होने वाले ड्राफ्ट में छह टीमों में इन खिलाड़ियों को खरीदने की होड़ रहेगी.

इस साल की शुरूआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले डिविलियर्स टीशवाने स्पार्टन्स की अगुवाई करेंगे. नेशनल कप्तान फाफ डु प्लेसिस पार्ल रॉक्स टीम में, हाशिम अमला डरबन हीट, जेपी ड्युमिनी केपटाउन ब्लिट्ज, कागिसो रबाडा जोजी स्टार्स और इमरान ताहिर नेल्सन मंडेला बे जाइंट्स टीम में होंगे.

लीग 15 नवंबर से 16 दिसंबर के बीच खेली जाएगी. इसस पहले भी साउथ अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने क लीग शुरू करने की कोशिश की थी लेकिन वह कामयाब नहीं हो सकी थी.

(With Agency Input)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi