Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

आरसीएल 2107: जयपुर पर कोटा की रोमांचक जीत

कोटा ने पिंक सिटी को रोमांचक मुकाबलें में 6 रन से हरा

FP Staff Updated On: Feb 12, 2017 11:13 AM IST

0
आरसीएल 2107: जयपुर पर कोटा की रोमांचक जीत

राजस्थान में चल रही रजवाड़ा क्रिकेट लीग के 12वें मैच में कोटा चंबल टाइगर्स ने जयपुर पिंक सिटी को रोमांचक मुकाबलें में 6 रन से हरा दिया.

कोटा चंबल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. हालांकि एक समय उसका यह फैसला गलत ही लग रहा था क्योंकि उसने 70 रन से पहले ही अपने 3 विकेट खो दिए थे. इनमें से दिव्या हाडा का महत्वपूर्ण विकेट भी था जिन्होंने 48 रन बनाए. 48 रन की इस पारी में उन्होंने 4 चौके और 4 छक्के लगाए.

हाडा के आउट होने के बाद सलमान खान ने कोटा की पारी को संभाला. सलमान ने केवल 40 गेंदों पर 60 रन की नाबाद पारी खेली. जिसकी बदौलत कोटा ने सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया. सलमान ने 60 रन की पारी में केवल 3 चौके लगाए, लेकिन उन्होंने अच्छी तरह से स्ट्राइक रोटेट की.

kota

159 रन के स्कोर का पीछा करने उतरी जयपुर की पारी शुरूआत से दबाव में दिखी. जयपुर की रन बनाने की गति भी कम थी बल्कि वह लगातार विकेट भी खो रहे थे. इस समय 79 रन पर उन्होंने 5 विकेट गंवा दिये थे. लेकिन इसके बाद दिलशाद और अर्श्रित सिंघवी ने ना केवल तेजी से रन बनाए बल्कि एक समय जयपुर जीत के बारे में भी सोचने लगा था.

दोनों ही बल्लेबाजों के बीच 51 रन की साझेदारी हुई. लेकिन 130 रन के स्कोर पर दिलशाद के आउट होते ही जयपुर की पारी एक बार फिर लड़खड़ा गई. जयपुर के बल्लेबाजों ने पूरी कोशिश की लेकिन वह 6 रन से हार गए. इस जीत से कोटा को 2 पॉइंट मिले.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi