S M L

आरसीएल 2017: जोधपुर रॉयल्स ने जीता खिताब

फाइनल में जोधपुर रॉयल्स ने उदयपुर मेवाड़ रॉयल्स को 6 विकेट हराया

Updated On: Feb 24, 2017 09:07 AM IST

FP Staff

0
आरसीएल 2017: जोधपुर रॉयल्स ने जीता खिताब

राजस्थान में चल रही रजवाड़ा क्रिकेट लीग के फाइनल मैच में जोधपुर रॉयल्स ने उदयपुर मेवाड़ रॉयल्स को 6 विकेट से हराकर खिताब पर कब्जा किया. इस रोमांचक फाइनल में आखिरी ओवर तक कौन विजेता बनेगा या कहा नहीं जा सकता था. टॉस जीतकर उदयपुर ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. हालांकि एक वक्त उसका ये फैसला गलत लग रहा था क्योंकि 46 रनपर उसने तीन टॉप के बल्लेबाजों के विकेट खो दिए थे.

इसके बाद पूरे टूर्नामेंट शानदार बल्लेबाजी कर रहे ताहिर खान ने शलेंद्र राठौड़ के साथ मिलकर उदयपुर की पारी का स्कोर ना केवल 100 के पार पहुंचाया बल्कि बड़े स्कोर की एक नींव भी रखी. इन दोनों की साझेदारी की बदौलत उदयपुर ने जोधपुर के सामने 185 रन का लक्ष्य रखा. इन दोनों के के अलावा मोहम्मद शफीक ने भी 10 गेंद पर 22 रन की तेज तर्रार पारी खेली.

rcll

फाइनल में बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी की जोधपुर की शुरुआत भी काफी अच्छी रही. हर मैच की तरह इस मैच में भी जोधपुर के ओपनर्स ने जीत की नींव रखी. आफ्ताबुदिन और फरमान अहमद ने 8 ओवर में 77 रन की शानदार शुरुआत की. लेकिन इन दोनों के आउट होते ही जोधपुर की पारी थोड़ी दबाव में आ गई और उसके चार विकेट जल्दी जल्दी गिर गए.

rcl 2

इसके बाद नमन कटारिया और मधुर खत्री ने अपने दम ही अपनी टीम को चैंपियन बना दिया. नमन ने 23 गेंदों पर 2 चौके और 3 छक्कों की मदद से 39 और मधुर ने 18 गेंदों पर 29 रन की मैच विनिंग पारी खेली. मधुर खत्री को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला. वहीं फरमान अहमद मैन ऑफ द टूर्नामेंट बने.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi