S M L

'हम शरीफ क्या हुए, पूरी दुनिया ही बदमाश हो गई', एक टेस्ट की पाबंदी के बाद जडेजा का जवाब !

कोलंबो टेस्ट में गलत व्यवहार के चलते जडेजा पर लगा है एक मैच का प्रतिबंध, आगे भी रखी जाएगी निगरानी

Updated On: Aug 07, 2017 04:04 PM IST

FP Staff

0
'हम शरीफ क्या हुए, पूरी दुनिया ही बदमाश हो गई', एक टेस्ट की पाबंदी के बाद जडेजा का जवाब !

कोलंबो टेस्ट में भारतीयटीम की जीत के हीरो रहे रवींद्र जडेजा पर आईसीसी ने अगले मुकाबले के लिए प्रतिबंध लगा दिया है. अब जडेजा ने इस बैन पर ऐसी प्रतिक्रिया जी है जिससे हर कोई चौंक जाए. एक मैच के लिए बैन किए जाने के एक दिन बाद यानी सोमवार को ट्विटर के जरिए उन्होंने अपना दर्द बयां किया. जडेजा ने सोमवार को ट्वीट किया कि 'हम शरीफ क्या हुए, पूरी दुनिया ही बदमाश हो गई'. आपको बता दें कि आईसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट के उल्लंघन की वजह से नंबर 1 टेस्ट गेंदबाज जडेजा को अगले टेस्ट से निलंबित किया गया है.

 

 

जडेजा के लिए मुश्किलें इस एक मैच के प्रतिबंध के बाद खत्म नहीं होगी.आपको बता दें कि इस निलंबन के बाद भी जडेजा के खाते में 6 डिमेरिट प्वाइंट (नकारात्मक अंक) अनुशासन रिकॉर्ड में रहेंगे.

आगे 24 महीने में यह संख्या 8 या उससे ज्यादा हो जाती है, तो यह चार सस्पेंशन प्वाइंट में तब्दील हो जाएगा. यह चार निलंबन अंक दो टेस्ट या चार वनडे या चार टी-20 इंटरनेशनल मैच पर प्रतिबंध के समान होते हैं. इनमें से जो भी खिलाड़ी पहले खेलेगा उससे उसे निलंबित किया जाता है.

कोलंबो टेस्ट समेत पिछले 24 महीने में जडेजा के खिलाफ डिमेरिट प्वाइंट 6 तक पहुंच गया था. जिसके बाद आईसीसी ने जडेजा के खिलाफ यह एक्शन लिया. आईसीसी ने कार्रवाई के तौर पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना के अलावा तीन डिमेरिट प्वाइट उन पर लगाए हैं.

कोलंबो टेस्ट के तीसरे दिन, जब श्रीलंका की टीम दूसरी पारी में फॉलोऑन खेलने उतरी, तो उनकी पारी के 58वें ओवर में रवींद्र जडेजा ने अपने फॉलो थ्रू में गेंद को फील्ड करके क्रीज पर मौजूद श्रीलंकाई बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने पर अनावश्यक थ्रो कर दिया, जबकि बल्लेबाज ने रन लेने प्रयास भी नहीं किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi