S M L

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: अश्विन को पछाड़ जडेजा नंबर 1 गेंदबाज

बल्लेबाजी में पुजारा दूसरे स्थान पर पहुंचे

Updated On: Mar 22, 2017 09:23 AM IST

FP Staff

0
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: अश्विन को पछाड़ जडेजा नंबर 1 गेंदबाज

रांची में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ड्रॉ हुए टेस्ट मैच में नौ विकेट लेने वाले रवींद्र जडेजा आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन गेंदबाज बन गए हैं. जडेजा रविचंद्रन अश्विन की जगह इस पायदान पर पहुंचे. इससे पहले अश्विन और जडेजा संयुक्त रूप से नंबर वन गेंदबाज थे. लेकिन रांची टेस्ट में अश्विन बुरी तरह फ्लॉप रहे.

रांची टेस्ट मैच से पहले दोनों गेंदबाज 892 अंकों पर थे. रांची टेस्ट में जहां अन्य गेंदबाजों को विकेट लेने में काफी संघर्ष कर रहे थे वहीं जडेजा ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया. जडेजा ने रांची टेस्ट की पहली पारी में पांच विकेट लिए वहीं दूसरे में उन्होंने चार विकेट लिए थे.

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में श्रीलंका के रंगना हेराथ तीसरे पायदान पर हैं. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के जॉश हेजलवुड और इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन हैं.

वहीं बल्लेबाजों की रैंकिंग में चेतेश्वर पुजारा अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंच गए. नई रैंकिंग में वह नंबर दो पर पहुंच गए है. जबकि विराट कोहली नंबर चार पर कायम है.

दोनों टीमें अब चौथे और फाइनल टेस्ट मुकाबले के लिए 25 मार्च से धर्मशाला में भिड़ेंगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है.

NEW DELHI : ICC TEST RANKINGS.PTI GRAPHICS(PTI3_21_2017_000101B)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi