S M L

भारत-ऑस्ट्रेलिया, धर्मशाला टेस्ट: जडेजा और वेड के बीच हुई गर्मागर्म बहस

जडेजा की बैटिंग के समय शुरू हुई बहस बॉलिंग के समय भी जारी रही

Updated On: Mar 27, 2017 05:45 PM IST

FP Staff, Bhasha

0
भारत-ऑस्ट्रेलिया, धर्मशाला टेस्ट: जडेजा और वेड के बीच हुई गर्मागर्म बहस

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही सीरीज में शायद ही कोई दिन होगा, जब जुबानी जंग न हुई हो. मैदान और मैदान के बाहर बयानबाजी लगातार सुर्खियों का हिस्सा रही है. धर्मशाला टेस्ट का तीसरा दिन भी इससे अलग नहीं रहा. ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर मैथ्यू वेड और भारत के रवींद्र जडेजा के बीच में  ग्लेन मैक्सवेल के आउट होने के बाद बहस हो गई.

यह घटना ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के 33वें ओवर की है, जब मैक्सवेल को दक्षिण अफ्रीका के अंपायर मराइस इरासमस ने एलबीडबल्यू आउट करार दिया. मैक्सवेल ने तुरंत ही डीआरएस लिया जो टीवी रिप्ले में काफी पेचीदा दिख रहा था जिससे आखिर अंपायर का फैसला बरकरार रहा.

मैक्सवेल ने चलना शुरू कर दिया, लेकिन गुस्साए वेड ने भारतीय खिलाड़ियों के साथ बहस की कोशिश की. इस बीच रविचंद्रन अश्विन बीच में आ गए और उन्होंने आस्ट्रेलियाई विकेटकीपर को रोक दिया.

मैच में इससे पहले भी दोनों के बीच छींटाकशी होती रही है. वेड लगातार नैथन लायन की तारीफ करते हुए जडेजा के साथ तुलना करते रहे. उन्होंने मैदान पर कहा था, 'हर कंडीशन में तुम अच्छे हो गैरी (लायन). हर कंडीशन में. तुमको दुनिया में हर जगह विकेट मिलते हैं. तुम वन ट्रिक वाले नहीं हो.'

हालांकि जडेजा ने इसके बाद लायन की गेंद पर छक्का मारा था. लेकिन वेड रुके नहीं. वो लगातार कहते रहे, 'मैं मैच के आखिर में तुम्हारे साथ सेल्फी लूंगा. उसको इंस्टाग्राम पर भी लगाऊंगा.' अंपायर मरायस एरासमस को बीच में  आकर वेड से कहना पड़ा था कि आप अब बस कीजिए. इसके बावजूद वेड ने कहा, 'अपनी तलवार को लेकर भी ध्यान रखो.' जडेजा हर बार अर्ध शतक का जश्न तलवार चलाने के अंदाज में मनाते हैं.

बाद में हुई बहस में भी वेड खासतौर पर जडेजा से बहस कर रहे थे. जडेजा भी इसमें बराबर जवाब दे रहे थे. जडेजा ने उनसे कहा, 'मुझे समझ नहीं आता कि तुमको ऑस्ट्रेलियन टीम में लिया क्यों गया है. तुम इसके लायक नहीं हो.'

मैक्सवेल मामले में भी बहस बढ़ती देख अन्य खिलाड़ी ने वेड को हटाया. वेड गुस्से में थे और वह अपनी क्रीज पर वापस चले गए. इसके बावजूद उनका गुस्सा ठंडा नहीं पड़ा. वह मुरली विजय के साथ चर्चा करने लगे. दोनों अंपायरों ने फिर भारत के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे और जडेजा को बुलाकर चीजें शांत करने के लिए बात की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi