live
S M L

आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग: अश्विन नंबर एक, जडेजा नंबर 2

1974 के बाद पहली बार दो भारतीय गेंदबाज रैंकिंग में टॉप पर

Updated On: Dec 22, 2016 09:17 AM IST

FP Staff

0
आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग: अश्विन नंबर एक, जडेजा नंबर 2

भारत की स्टार स्पिन जोड़ी आर अश्विन और रवींद्र जडेजा को इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है. दोनों ही भारतीय खिलाड़ी आईसीसी की टेस्ट गेंदबाजी और ऑलराउंडर रैंकिंग में टॉप 3 में शामिल हो गए हैं.

गेंदबाजी रैंकिंग में लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा 4 स्थान के फायदे के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गए है. वहीं अश्विन ने अपना पहला स्थान कायम रखा है.

इंग्लैंड के खिलाफ गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने वाले जडेजा ऑलराउंडर रैंकिंग में तीसरे नंबर पर पहुंच गए है. आर अश्विन ने इस लिस्ट में भी टॉप पर जगह बनाई है. गेंदबाजी और ऑलराउंडर दोनों में ही जडेजा की ये सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है.

रवींद्र जडेजा ने चेन्नई टेस्ट में 10 विकेट लिए थे. इसी प्रदर्शन का फायदा उन्हें रैकिंग में हुआ है. इससे पहले जडेजा रैंकिंग में छठे नंबर पर थे. चेन्नई टेस्ट के बाद उन्हें 66 अंक का फायदा हुआ. अब जडेजा के 879 रेटिंग अंक हैं.

वहीं दुनिया के नंबर वन स्पिनर को चेन्नई टेस्ट में फेल होने के कारण 17 रेटिंग का नुकसान हुआ और उनके अब 887 अंक है. दोनों ही गेंदबाजों के बीच सिर्फ 8 अंकों का फासला है. इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों में आर अश्विन ने 28 और जडेजा ने 26 विकेट लिए है.

भारतीय क्रिकेट इतिहास में ये सिर्फ दूसरा मौका है जब दो गेंदबाजों ने टॉप दो स्थान पर जगह बनाई. इससे पहले 1974 में लेफ्ट आर्म स्पिनर बिशन सिंह बेदी और लेग स्पिनर भागवत चंद्रशेखर गेंदबाजी रैंकिंग में नंबर एक और नंबर दो रहे थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi