S M L

आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर बने आर अश्विन

पाकिस्तान के कप्तान मिस्बाह उल हक को मिला खेल भावना अवॉर्ड

Updated On: Dec 22, 2016 03:00 PM IST

FP Staff

0
आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर बने आर अश्विन

आईसीसी ने 2016 के अपने सालाना पुरस्कारों का ऐलान कर दिया है. भारत के आर अश्विन को आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड के लिए चुना गया है. वहीं पाकिस्तान के कप्तान मिस्बाह-उल-हक को आईसीसी खेल भावना पुरस्कार मिला है. मरायस इरेसमस को बेस्ट अंपायर का खिताब मिला है.

दुनिया के नंबर वन गेंदबाज आर अश्विन के लिए साल 2016 शानदार रहा है. इसी प्रदर्शन के लिए आईसीसी ने उन्हें आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर के अवॉर्ड के लिए चयनित किया है.

अश्विन ने इस साल 8 टेस्ट मैचों में 48 विकेट हासिल किए है इस दौरान उनकी औसत 16 से भी कम की रही. इसके साथ ही उन्होंने बल्ले से भी योगदान देते हुए कई बार भारत को मुश्किल से निकाला.

अश्व‍िन, सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी जीतने वाले तीसरे भारतीय हो गए हैं, इसके पहले साल 2004 में राहुल द्रविड़ और साल 2010 में सचिन तेंदुलकर को यह ट्रॉफी मिल चुकी है.

आईसीसी ने अपनी सर्वश्रेष्ठ टेस्ट इलेवन और वनडे इलेवन की भी घोषणा की. टेस्ट टीम में भारत की तरफ से सिर्फ आर अश्विन ही अपनी जगह बना पाए है. टेस्ट टीम की कमान इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक को सौंपी गई है.

वहीं वनडे टीम की कमान विराट कोहली को सौंपी गई है. भारत की तरफ से विराट के अलावा रोहित शर्मा और रवीन्द्र जडेजा ने भी वनडे टीम में अपनी जगह बनाई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi