विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

रविचंद्रन अश्विन ने वनडे करियर में पूरे किए 150 विकेट

अश्विन ने 111 वनडे मैच खेलने के बाद यह रिकॉर्ड बनाया

FP Staff Updated On: Jul 01, 2017 12:38 PM IST

0
रविचंद्रन अश्विन ने वनडे करियर में पूरे किए 150 विकेट

टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे मैच में तीन विकेट लेकर अपने 150 वनडे विकेट पूरे किए. अश्विन इस कीर्तिमान को हासिल करने वाले 13वें भारतीय गेंदबाज हैं. अश्विन ने 111 वनडे मैच खेलने के बाद यह रिकॉर्ड हासिल किया है.

वहीं अगर सबसे तेज 150 वनडे विकेट पूरे करने की बात करें तो इस मामले में अश्विन काफी पीछे हैंय सबसे तेज 150 वनडे विकेट लेने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के सकलेन मुश्ताक के नाम है, जिन्होंने केवल 78 मैचों में ये कीर्तिमान हासिल किया था.

अश्विन ने सर विवियन रिचर्ड्स ग्राउंड पर खेले जा इस तीसरे वनडे मैच में शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 28 रन देकर कुल तीन विकेट चटकाए, जो उनका चौथा सर्वश्रेष्ठ वनडे स्पैल है, वहीं अगर पूरे 10 ओवर की बात करें तो ये उनका दूसरा सबसे अच्छा स्पेल है.

अश्विन ने अपने अब तक के वनडे करियर का सबसे बेहतरीन स्पेल 2015 विश्व कप में यूएई के खिलाफ डाला था. पर्थ में खेले गए इस मैच में अश्विन ने मात्र 25 रन देकर चार विकेट लिए थे. यह पहला और आखिरी मौका था जब अश्विन ने वनडे स्पेल में चार विकेट लिए हो. टेस्ट क्रिकेट में भारत के सबसे सफल गेंदबाज सीमित प्रारूपों में अब भी कुछ फीके नजर आते हैं.

अश्विन के जोड़ीदार रवींद्र जडेजा ने इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में ही अपने 150 विकेट पूरे कर लिए थे. वहीं वनडे विकेटों के मामले में भी जडेजा अश्विन से आगे हैं. वनडे में सर्वाधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों की सूची में टीम इंडिया के पूर्व कोच अनिल कुंबले का नाम सबसे ऊपर है. कुंबले ने 269 मैचों में 334 विकेट लिए थे

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi