S M L

राशिद खान ने कहा, अफगान क्रिकेट टीम का अच्छा प्रदर्शन देता है देश में लोगों को खुशी

राशिद खान ने कहा, आतंकवाद से त्रस्त अफगानिस्तान में लोगों के चेहरे पर उसके देश की क्रिकेट टीम का अच्छा प्रदर्शन मुस्कान ला सकता है और कुछ नहीं

Updated On: Jan 29, 2019 04:21 PM IST

FP Staff

0
राशिद खान ने कहा, अफगान क्रिकेट टीम का अच्छा प्रदर्शन देता है देश में लोगों को खुशी

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने कहा है कि पिछले कुछ सालों में क्रिकेट ने उनके देश में बहुत कुछ बदल दिया है. मंगलवार को आईसीसी टी-20 विश्व कप के कार्यक्रम की घोषणा के मौके पर राशिद खान ने कहा, आतंकवाद से त्रस्त अफगानिस्तान में लोगों के चेहरे पर उसके देश की क्रिकेट टीम का अच्छा प्रदर्शन मुस्कान ला सकता है और कुछ नहीं.

आईसीसी न्यूज अफगानिस्तान को ग्रुप 2 में इंग्लैंड, भारत और साउथ अफ्रीका के साथ रखा गया है. अफगानिस्तान को आईसीसी टी-20 विश्व कप में अपना पहला मैच 26 अक्टूबर, 2020 को पर्थ में क्वालीफायर से खेलना है. 2010 में क्रिकेट जगत में कदम रखने के बाद से अफगानिस्तान ने लंबा रास्ता तय किया है. अफगानिस्तान एमआरएफ टेस्ट टीम रैंकिंग में आठवें स्थान पर है. राशिद खान ने कहा कि ये खेल उनके देश में लोगों को खुश होने की वजह देता है.

ये भी पढ़ें- ICC T20 World Cup Fixtures: भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरू करेगी अपना अभियान, जानिए पूरा शेड्यूल

अफगानिस्तान ने पिछले साल जून में भारत के खिलाफ क्रिकेट में पदार्पण किया. पहले टेस्ट में भले ही उसे पारी से हार का सामना करना पड़ा लेकिन ये भी उसके लिए जीत से कम नहीं है. क्योंकि जंग से बिखर चुके देश के लिए क्रिकेट महज एक खेल नहीं है. इसमें अफगानियों की खुशी दांव पर लगी होती है. अफगानिस्तान के निडर और उत्साही खिलाड़ियों को पक्का भरोसा है कि उनके देश को क्रिकेट ही जोड़ सकता है.

ये भी पढ़ें- ICC Cricket World Cup: क्यों सौरव गांगुली मान रहे हैं टीम इंडिया को सबसे आगे!

रोजाना की गरीबी, लाचारी और अज्ञानता के अंधेरे से छापामार जंग के मैदानों तक निकल कर आती नित नई दास्तानों के बीच इस टीम की कामयाबियां दिल को राहत देती हैं. भारत के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेलकर विश्व क्रिकेट में ये मुकाम पाना हाल के वर्षों में इस खेल की सबसे बड़ी घटना है. लंबे युद्ध की विभीषिका से उबर कर इस मुकाम तक पहुंचना ही उसकी जीत है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi