S M L

अब ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में भी चलेगी राशिद खान की फिरकी

ऑस्ट्रेलिया की टी20 लीग में शामिल होने वाले अफगानिस्तान के पहले क्रिकेटर बने राशिद खान, आईपीएल में हैदराबाद सनराइजर्स ने चार करोड़ रुपए में खरीदा था

Updated On: Sep 14, 2017 07:37 PM IST

FP Staff

0
अब ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में भी चलेगी राशिद खान की फिरकी

एक ओर जहां अफगानिस्तान की टीम ने टेस्ट टीम का दर्जा हासिल कर लिया है वहीं दूसरी ओर उसके खिलाड़ी भी नए मुकाम हासिल कर रहे हैं. अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान उनमें से ही एक हैं. हाल ही में अपनी फिरकी की दम पर चर्चाओं में आने वाले राशिद खान के नाम अब एक और उपलब्धि जुड़ गई है. राशिद खान अफगानिस्तान के ऐसे पहले खिलाड़ी बनने वाले हैं जो ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में खेलेंगे. 19 साल के होने जा रहे लेग स्पिनर राशिद इस साल एडिलेड स्ट्राइकर्स की ओर खेलते नजर आएंगे.

राशिद खान 2017 में ही इतिहास रचते हुए इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में खेलने वाले अफगानिस्तान के क्रिकेटर बने थे. सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें चार करोड़ रुपये में खरीदा था. राशिद ने आईपीएल के 14 मैचों में 17 विकेट चटकाए थे.

राशिद कैरेबियन प्रीमियर लीग यानी सीपीएल 2017 में गयाना एमेजॉन वॉरियर्स की तरफ से खेले. वे इस लीग में हैट्रिक बनाने वाले पहले गेंदबाज बने. हाल ही में राशिद खान के नाम एक और उपलब्धि जुड़ी है. राशिद तीसरे सबसे कम उम्र के टी-20 कप्तान बन गए हैं. 18 साल 357 दिन की उम्र में राशिद ने अफगान शापेजा क्रिकेट लीग एससीएल की टीम बंदे अमीर ड्रैगंस टीम की कप्तानी संभाली है.

अपनी सटीक गुगली से पहचान बनाने वाले राशिद खान ने 2015 में टी-20 इंटरनेशनल और वनडे इंटरनेशल में डेब्यू किया था. उस वक्त वे 17 साल के थे. राशिद ने 29 वनडे में अबतक 63 विकेट और 27 टी20 इंटरनेशनल में 27 विकेट चटकाए हैं. उन्होंने जून वेस्टइंडीज के खिलाफ 18 रन देकर 7 विकेट चटकाए. उनका यह प्रदर्शन वनडे इतिहास की चौथी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi