S M L

Ranji Trophy Semifinal: उमेश यादव के सामने 106 रन पर ही ढेर हो गई केरल की टीम

मौजूदा चैंपियन विदर्भ के गेंदबाज उमेश यादव ने सात विकेट झटक कर केरल को पहली पारी में 106 रन पर समेट दिया

Updated On: Jan 24, 2019 09:46 PM IST

Bhasha

0
Ranji Trophy Semifinal: उमेश यादव के सामने 106 रन पर ही ढेर हो गई केरल की टीम

भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव की करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की मदद से मौजूदा चैंपियन विदर्भ ने गुरुवार को रणजी ट्रॉफी के मुकाबले में मेजबान केरल को पहली पारी में 106 रन पर ढेर करके सेमीफाइनल में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है.

विदर्भ ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में पांच विकेट पर 171 रन बनाए हैं और उसने 65 रन की बढ़त बना ली है. विदर्भ की पारी का आकर्षण फैज फजल की 75 रन की पारी रही.

उमेश ने 48 रन देकर सात विकेट लिए जो उनके प्रथम श्रेणी करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. इससे पहले उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 74 रन देकर सात विकेट था. बाकी तीन विकेट रजनीश गुरबाणी (38 रन देकर तीन) ने लिए. विदर्भ ने केवल तीन गेंदबाजों का इस्तेमाल किया.

विदर्भ ने टास जीतकर केरल को पहले बल्लेबाजी के लिये बुलाया और उमेश ने हावी होने में देर नहीं लगाई. केरल के बल्लेबाजों के पास सटीक लाइन लेंथ से की गई उनकी गेंदबाजी का कोई जवाब नहीं था. अगर निचले क्रम के बल्लेबाज विष्णु विनोद ने नाबाद 37 रन नहीं बनाए होते तो केरल तिहरे अंक में भी नहीं पहुंच पाता.

विदर्भ ने भी सलामी बल्लेबाज संजय रामास्वामी (19) का विकेट जल्दी गंवा दिया लेकिन इसके बाद फजल और बेहतरीन फार्म में चल रहे अनुभवी बल्लेबाज वसीम जाफर (34) ने दूसरे विकेट के लिये 80 रन जोड़े। एमडी निधीश (53 रन देकर दो विकेट) ने जाफर को पवेलियन भेजा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi