S M L

रणजी ट्रॉफी सेमी फाइनल, कर्नाटक बनाम विदर्भ: कर्नाटक ने पहली पारी में बनाई बढ़त

टीम इंडिया में वापसी की कोशिशों में जुटे करुण नायर ने लगाया जोरदार शतक

Updated On: Dec 18, 2017 05:40 PM IST

Bhasha

0
रणजी ट्रॉफी सेमी फाइनल, कर्नाटक बनाम विदर्भ: कर्नाटक ने पहली पारी में बनाई बढ़त

भारतीय टीम में वापसी की कवायदों में लगे करूण नायर के नाबाद शतक की बदौलत कर्नाटक ने रणजी ट्राफी सेमीफाइनल के दूसरे दिन विदर्भ पर पहली पारी में महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की.

नायर ने सुबह छह रन से अपनी पारी आगे बढ़ायी और वह अब भी 148 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं. उन्होंने इस बीच कल के दूसरे अविजित बल्लेबाज सीएम गौतम (73) के साथ चौथे विकेट के लिये 139 रन की साझेदारी की जिससे कर्नाटक ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक आठ विकेट पर 294 रन बनाकर 109 रन की बढ़त हासिल कर ली है. विदर्भ पहली पारी में 185 रन पर आउट हो गया था.

कर्नाटक ने टॉप ऑर्डर के तीन बल्लेबाज सस्ते में गंवा दिये थे लेकिन पिछले साल टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ने वाले नायर ने पूरी प्रतिबद्धता के साथ बल्लेबाजी की और एक छोर संभाले रखा. उन्होंने उमेश यादव की अगुवाई वाले विदर्भ के आक्रमण का डटकर सामना किया. इस 26 वर्षीय बल्लेबाज ने अब तक 261 गेंदों का सामना करके 20 चौके और एक छक्का लगाया है. दूसर् दिन का खेल खत्म होने तक उनके साथ कप्तान आर विनय कुमार 20 रन पर खेल रहे थे.

गौतम ने भी सुबह मुश्किल वक्त से गुजरने के बाद नायर का अच्छा साथ दिया लेकिन इनकी साझेदारी टूटते ही कर्नाटक का निचला मध्यक्रम लड़खड़ा गया. उमेश (71 रन देकर दो विकेट) ने गौतम को अक्षय वाखरे के हाथों कैच कराया जिसके बाद विदर्भ के सबसे सफल गेंदबाज रजनीश गुरबाणी (90 रन देकर पांच विकेट) ने स्टुअर्ट बिन्नी (चार), श्रेयस गोपाल (सात) और के गौतम (एक) को जल्दी जल्दी पवेलियन भेजकर स्कोर सात विकेट पर 198 रन कर दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi