S M L

Ranji Trophy Semifinal : चेतेश्वर पुजारा का शतक, सौराष्ट्र फाइनल के करीब

सौराष्ट्र को फाइनल में प्रवेश के लिए अब केवल 55 रनों की दरकार है. उसके पास सात विकेट और एक दिन शेष हैं

Updated On: Jan 27, 2019 08:22 PM IST

FP Staff

0
Ranji Trophy Semifinal : चेतेश्वर पुजारा का शतक, सौराष्ट्र फाइनल के करीब

चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 108) और शेल्डन जैक्सन (नाबाद 90) की शानदार दोहरी शतकीय साझेदारी के दम पर सौराष्ट्र की टीम रणजी ट्रॉफी के फाइनल के करीब पहुंच गई है. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे सेमीफाइनल में कर्नाटक की ओर से मिले 279 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सौराष्ट्र की टीम ने चौथे दिन रविवार को स्टम्प्स तक तीन विकेट के नुकसान पर 224 रन बना लिए हैं. सौराष्ट्र को फाइनल में प्रवेश के लिए अब केवल 55 रनों की दरकार है. उसके पास सात विकेट और एक दिन शेष हैं. इस जीत से वह तीसरी बार फाइनल में कदम रखेगा.

इस लक्ष्य का पीछा करते हुए सौराष्ट्र की टीम महज 23 रन पर तीन विकेट खो बैठी थी, जिसके बाद पुजारा और जैक्सन क्रीज पर उतरे. इन दोनों ने गजब की बल्लेबाजी की और टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया है. पुजारा ने जिम्मेदारी से खेलते हुए इस दौरान 49वां प्रथम श्रेणी शतक जड़ा तो जैक्सन अपने 16वें प्रथम श्रेणी सैकड़े से महज 10 रन दूर हैं.

ये भी पढ़ें- New Zealand vs India, 3rd ODI at Mount Maunganui : बे ओवल में ही सीरीज का फैसला करना चाहेगी टीम इंडिया

सौराष्ट्र ने 23 के स्कोर पर हार्विक देसाई (9), स्नेल पटेल (0) और विश्वराज जडेजा (0) के रूप में अपने तीन विकेट गंवा दिए थे. अभिमन्यु मिथुन ने हार्विक को सिद्धार्थ के हाथों आउट कर पवेलियन की राह दिखाई, वहीं विनय कुमार ने पटेल और विश्वराज को खाता खोलने का मौका दिए बगैर घर भेजा.

ये भी पढ़ें- Australian Open 2019 : अजब संयोग : मिक्स्ड डबल्स फाइनल में आमने-सामने थे दो भारतीय!

बैकफुट पर पहुंचने की कगार पर खड़ी सौराष्ट्र की पारी को पुजारा और शेल्डन ने संभाला. दोनों ने शानदार साझेदारी करते हुए दिन का खेल समाप्त होने तक कोई अन्य विकेट गंवाए बगैर 201 रन जोड़े और टीम को 224 के स्कोर तक पहुंचाया. पुजारा ने अब तक अपनी पारी में 216 गेंदों का सामना किया है. उन्होंने 14 चौके लगाए. इसके अलावा, शेल्डन ने 205 गेंदें खेलीं और 13 चौके लगाए हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi