S M L

रणजी ट्रॉफी राउंडअप: मुंबई के खिलाफ मजबूत स्थिति में कर्नाटक

क्वार्टर फाइनल मुकाबलों के दूसरे दिन का क्या रहा स्कोर

Updated On: Dec 08, 2017 09:44 PM IST

FP Staff

0
रणजी ट्रॉफी राउंडअप:  मुंबई के खिलाफ मजबूत स्थिति में कर्नाटक

श्रेयस गोपाल (नाबाद 80), विकेटकीपर-बल्लेबाज कृष्णप्पा गौतम (79) के अर्धशतकों की मदद से कर्नाटक ने रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल मुकाबले के दूसरे दिन शुक्रवार को मुंबई के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत करते हुए उस पर 222 रनों की बढ़त ले ली है. कर्नाटक ने दिन का अंत छह विकेट के नुकसान पर 395 रनों के साथ किया. स्टंप्स तक गोपाल के कप्तान विनय कुमार 31 रन बनाकर खेल रहे हैं.

इससे पहले, पहले दिन विनय कुमार ने छह विकेट लेकर मुंबई को पहली पारी में 173 रनों पर ढेर कर दिया था. इन छह विकेटों में विनय कुमार की हैट्रिक भी शामिल है.

मुंबई को जल्दी आउट करने के बाद कर्नाटक ने गुरुवार का अंत एक विकेट के नुकसान पर 115 रनों के साथ किया था. 62 रन पर नाबाद लौटने वाले मयंक अपने खाते में 16 रन और जोड़कर शिवम मल्होत्रा की गेंद पर आउट हो गए. उन्होंने अपनी पारी में 104 गेंदों में 11 चौके और एक छक्का लगाया.

कुनैन अब्बास ने भी दूसरे दिन अपना अर्धशतक पूरा किया. वह शिवम दुबे की गेंद पर पगबाधा करार दे दिए गए. उन्होंने 137 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 50 रन बनाए.

तेज गेंदबाज बी अमित की अगुवाई में गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन से बंगाल ने गुजरात के मजबूत बल्लेबाजी क्रम को झकझोर कर रणजी ट्राफी क्वार्टर फाइनल मैच के दूसरे दिन अपना पलड़ा भारी रखा.

गुजरात पर भारी बंगाल

गुजरात ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक छह विकेट पर 180 रन बनाए हैं और वह अब भी बंगाल से 174 रन पीछे है जिसने अपनी पहली पारी में 354 रन बनाए थे. गुजरात की तरफ से भार्गव मेराई (67) और कप्तान पार्थिव पटेल (47) ही कुछ योगदान दे पाये. स्टंप उखड़ने के समय रूजुल भट 13 और पीयूष चावला 22 रन पर खेल रहे थे.

बंगाल की तरफ से अमित ने 46 रन देकर तीन विकेट जबकि इशान पोरेल ने दो और अशोक डिंडा ने एक विकेट लिया है.

अमित ने इससे पहले बल्लेबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन किया. बंगाल ने सुबह छह विकेट पर 261 रन से आगे खेलना शुरू किया तथा निचले क्रम के बल्लेबाजों अमित (36) और आमिर गनी (49) की उपयोगी पारी से वह 350 रन के पार पहुंचने में सफल रहा.

गुजरात की तरफ से ईश्वर चौधरी ने 87 रन देकर पांच और चिंतन गजा ने 93 रन देकर तीन विकेट लिए.

 मध्य प्रदेश के खिलाफ शुरुआती झटके के बाद संभली दिल्ली

 अपना दूसरा प्रथम श्रेणी मैच खेल रहे सलामी बल्लेबाज कुणाल चंदेला और ध्रुव शोरे के अर्धशतकों की मदद से दिल्ली ने मध्यप्रदेश के खिलाफ रणजी ट्राफी क्वार्टर फाइनल के दूसरे दिन आज यहां शुरूआती झटके से उबरकर दो विकेट पर 180 रन बनाए.

अनुभवी सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर के पारी के तीसरी गेंद पर आउट हो जाने के बाद चंदेला (नाबाद 73) और शोरे (78) ने दूसरे विकेट के लिये 145 रन जोड़े. इससे पहले मध्यप्रदेश ने हरप्रीत सिंह के नाबाद 107 रन की मदद से अपनी पहली पारी में 338 रन बनाये. इस तरह से दिल्ली अब उससे 158 रन पीछे है. हरप्रीत ने 200 गेंद की अपनी पारी में 15 चौके लगाए.

 केरल के खिलाफ मजबूत विदर्भ

अक्षय वाडकर के करियर के पहले अर्धशतक से विदर्भ ने पहली पारी में 246 रन बनाने के बार रणजी ट्राफी क्वार्टर फाइनल के दूसरे दिन केरल का स्कोर दो विकेट पर 32 रन करके अपना पलड़ा भारी रखा.

गुरुवार को खराब मौसम के कारण सिर्फ 24 ओवर का खेल हो पाया था जिसके बाद विदर्भ की टीम आज तीन विकेट पर 45 रन से आगे खेलने उतरी.

विदर्भ ने 95 रन पर छह विकेट गंवा दिए थे जिसके बाद वाडकर (53) और आदित्य सरावते (36) ने सातवें विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी की. टीम ने हालांकि इसके बाद इन दोनों के विकेट सहित तीन विकेट जल्दी गंवाए जिससे उसका स्कोर नौ विकेट पर 193 रन हो गया.

अक्षय वखारे (नाबाद 27) और ललित यादव (24) ने इसके बाद अंतिम विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी करके टीम का स्कोर 250 रन के करीब पहुंचाया.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi