S M L

Ranji Trophy : पुजारा और शेल्डन की शतकीय पारियों से सौराष्ट्र तीसरी बार फाइनल में

सौराष्ट्र को फाइनल में जगह बनाने के लिए दूसरी पारी में 279 रन का लक्ष्य मिला था, जो उसने सुबह पहले सत्र में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया

Updated On: Jan 28, 2019 12:46 PM IST

FP Staff

0
Ranji Trophy : पुजारा और शेल्डन की शतकीय पारियों से सौराष्ट्र तीसरी बार फाइनल में

चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 131) और शेल्डन जैक्सन (100) की शतकीय पारियों के दम पर सौराष्ट्र ने सोमवार को रणजी ट्रॉफी के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. सौराष्ट्र ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में कर्नाटक को पांच विकेट से पराजित किया. सौराष्ट्र को फाइनल में जगह बनाने के लिए दूसरी पारी में 279 रन का लक्ष्य मिला था, जो उसने सुबह पहले सत्र में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया.

सौराष्ट्र की भिड़ंत तीन फरवरी से शुरू हो रहे फाइनल मुकाबले में विदर्भ से होगी. विदर्भ ने पहले सेमीफाइनल मैच में केरल को पारी और 11 रनों से हराया था. सौराष्ट्र की टीम तीसरी बार फाइनल में पहुंची है.

ये भी पढ़ें- Women's Hockey : दूसरे मैच में गुरजीत कौर के गोल से भारत ने स्पेन से खेला ड्रॉ

पांचवें दिन का खेल शुरू होने के समय सौराष्ट्र की टीम मजबूत स्थिति में थी. सौराष्ट्र को फाइनल में प्रवेश के लिए अब केवल 55 रनों की दरकार थी. उसके पास सात विकेट और एक दिन शेष था. चेतेश्वर पुजारा और शेल्डन जैक्सन के बीच चौथे विकेट पर 214 रन की बड़ी साझेदारी की. शेल्डन जैक्सन ने जैसे ही शतक पूरा किया ये साझेदारी टूट गई. शेल्डन जैक्सन का यह 16वां प्रथम श्रेणी शतक है.

ये भी पढ़ें-  New Zealand vs India, 3rd ODI at Mount Maunganui : पांड्या ने लपका हैरतअंगेज कैच

चेतेश्वर पुजारा 131 रन बनाकर नाबाद लौटे. जिम्मेदारी से खेल रहे पुजारा के करियर का यह 49वां प्रथम श्रेणी शतक था. उन्होंने 266 रनों का सामना किया और अपनी पारी में 17 चौके लगाए. सौराष्ट्र ने आज दो विकेट गंवाए शेल्डन जैक्सन के अलावा अर्पित वसावड़ा 12 रन पर पवेलियन लौट गए. प्रेरक मांकड चार रन बनाकर पुजारा के साथ नाबाद पवेलियन लौटे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi