S M L

बीसीसीआई के आदेश को एक तरफ रखकर मैदान पर उतरे शमी, कहा अच्‍छा महसूस कर रहा हूं

ऑस्‍ट्रेलिया दौरे को ध्‍यान में रखते हुए बीसीसीआई ने शमी को रणजी मैच में कम गेंदबाजी करने के लिए कहा था

Updated On: Nov 22, 2018 10:56 AM IST

FP Staff

0
बीसीसीआई के आदेश को एक तरफ रखकर मैदान पर उतरे शमी, कहा अच्‍छा महसूस कर रहा हूं

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने बीसीसीआई की हिदायत को नजरअंदाज करते हुए रणजी ट्रॉफी के एक मैच में 26 ओवर गेंदबाजी कर डाली. गेंदबाजी करने के बाद शमी ने यह भी कह डाला कि वह अच्‍छा महसूस कर रहे हैं.

ऑस्‍ट्रेलिया दौरे को देखते हुए बीसीसीआई ने शमी को कहा था कि वह पारी में 15 से 17 ओवर से अधिक गेंदबाजी ना करें, लेकिन शमी ने उनकी इस बात को नजरअंदाज किया. बंगाल की ओर से केरल के खिलाफ खेलते हुए शमी ने 100 रन देकर तीन विकेट लिए. शमी ने कहा कि यह उनका खुद का फैसला था. शमी ने कहा कि जब आप अपने राज्य के लिए खेलते हैं तो आपको जिम्मेदारी निभानी होती है. मैं अच्छा महसूस कर रहा था और कोई परेशानी नहीं थी. विकेट से मदद मिल रही थी इसलिए मैं जितनी गेंदबाजी कर सकता था उतना किया.

मैच में गेंदबाजी करना अच्‍छा मानते हैं शमी 

शमी की तुलना में बंगाल के नियमित स्ट्राइक गेंदबाज अशोक डिंडा ने 19 और युवा इशान पोरेल और मुकेश कुमार ने क्रमश: 18 और 14 ओवर गेंदबाजी की. शमी में कहा कि अभ्यास की जगह मैच में गेंदबाजी करना अच्छा होता है. उन्होंने कहा कि कहीं और अभ्यास करने से अच्छा होता है कि आप अपनी टीम और राज्य के लिए गेंदबाजी करें. आप यहां जितनी गेंदबाजी करेंगे, ऑस्ट्रेलिया में उतनी मदद मिलेगी. यह अच्छी तैयारी है. मेरे लिए मैच में गेंदबाजी करना तैयारी करने का सबसे अच्छा तरीका है.

शमी ने इस साल नौ टेस्ट में भारत के लिए सबसे ज्यादा 33 विकेट लिए हैं. जिसमें साउथ अफ्रीका के खिलाफ पारी में पांच विकेट भी शामिल हैं. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार मैचों की बार्डर-गावस्कर सीरीज में भारत को पहला टेस्ट छह दिसंबर से एडिलेड में खेलना है. शमी ने कहा कि मैंने अच्छी तैयारी की है, अच्छी ट्रेनिंग की है. बंगाल के कोच साइराज बहुतुले ने भी शमी का समर्थन किया. उन्होंने कहा कि शमी गेंदबाजी करना चाहता था इसलिए उसने गेंदबाजी जारी रखी.

एजेंसी इनपुट के साथ

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi