S M L

रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल: 2 दिन में हारी 8 बार की चैंपियन कर्नाटक

क्वार्टर फाइनल मुकाबले में तमिलनाडु ने कर्नाटक को दूसरी ही दिन 7 विकेट से हराया

Updated On: Dec 25, 2016 12:32 PM IST

FP Staff

0
रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल: 2 दिन में हारी 8 बार की चैंपियन कर्नाटक

तमिलनाडु ने अपने हरफनमौला खेल की बदौलत रणजी ट्रॉफी के दूसरे क्वार्टर फाइनल के दूसरे दिन ही कर्नाटक को सात विकेट से मात देते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली है. तमिलनाडु को जीत के लिए चौथी पारी में महज 87 रन चाहिए थे. जिसे उसने तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.

छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी तमिलनाडु को दिनेश कार्तिक और बाबा इंद्रजीत  ने जीत की दहलीज पर पहुंचाया. उसने बाबा अपराजित, लक्ष्मेशा सूर्यप्रकाश और कौशिक गांधी के रूप में अपने तीन विकेट गंवाकर जीत हासिल कर ली.

इस जीत के हीरो तमिलनाडु के गेंदबाज रहे. तमिलनाडु ने टॉस जीतकर कर्नाटक को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया और उसके गेंदबाजों ने अपने कप्तान के निर्णय को सही ठहराते हुए कर्नाटक की पारी महज 88 रनों पर ही ढेर कर दी.

तमिलनाडु के लिए इस पारी में सर्वाधिक छह विकेट अश्विन क्राइस्ट ने लिए. उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. कर्नाटक के चार बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू पाए. मनीष पांडे (28) ने पहली पारी में सर्वाधिक स्कोर किया. चेन्नई टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ तिहरा शतक लगाने वाले करुण नायर इस पारी में सिर्फ 14 रनों का ही योगदान दे सके.

तमिलनाडु भी अपनी पारी में अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर सकी और 152 रनों पर ढेर हो गई. कार्तिक (31) और विजय शंकर (34) के योगदान के कारण हालांकि टीम पहली पारी के आधार पर 64 रनों की बढ़त लेने में सफल रही.

कर्नाटक के बल्लेबाज दूसरी पारी में भी तमिलनाडु के गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सके. पूरी टीम 150 रनों पर ढेर हो गई जिसमें 77 रन अकेले भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल के थे.

इस पारी में सिर्फ पांच बल्लेबाज ही उसकी ओर से दहाई के आकंड़े में पहुंच सके जबकि राहुल के अलावा कोई और बल्लेबाज 20 के आंकड़े को भी पार नहीं कर सका. नायर का बल्ला इस पारी में भी खामोश रहा. वह सिर्फ 12 रन ही अपने खाते में जोड़ सके

दूसरी पारी में तमिलनाडु की तरफ से कृष्णमूर्ति विग्नेश ने चार विकेट लिए। पहली पारी में तीन विकेट लेने वाले टी. नटराजन ने इस पारी में भी तीन विकेट लिए. क्राइस्ट को एक विकेट मिला.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi