S M L

रणजी ट्रॉफी: नही चला चेतेश्वर पुजारा और रॉबिन उथप्पा का बल्ला

हरियाणा के खिलाफ पहले दिन सौराष्ट्र के सात विकेट पर 271 रन, जम्मू कश्मीर के खिलाफ राजस्थान के रॉबिन बिष्ट का शतक

Updated On: Oct 06, 2017 10:15 PM IST

FP Staff

0
रणजी ट्रॉफी: नही चला चेतेश्वर पुजारा और रॉबिन उथप्पा का बल्ला

  चेतेश्वर पुजारा और इस सत्र में नई टीम से जुड़ने वाले रोबिन उथप्पा के सस्ते में आउट होने के बावजूद सौराष्ट्र की टीम हरियाणा के खिलाफ रणजी मैच के पहले दिन यानी गुरूवार को सम्‍मानजनक स्‍कोर बनाने में सफल रही. ग्रुप 'बी' मैच के इस पहले दिन सौराष्‍ट्र ने सात  विकेट पर 271 रन बनाए. सौराष्ट्र के कप्तान पुजारा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन टीम ने शुरू से ही विकेट गंवाए और एक समय स्कोर चार विकेट पर 104 रन था. पुजारा (35) और उथप्पा (सात) दोनों ही बड़ी पारी नहीं खेल सके.

इसके बाद अनुभवी शेल्डन जैकसन (51) और प्रेरक मांकड़ (नाबाद 68) ने अर्धशतक जमाकर स्थिति संभाली. इन दोनों के अलावा चिराग जानी ने 45 और सलामी बल्लेबाज किशन परमार ने 35 रन का योगदान दिया. स्टंप्‍स के समय मांकड़ के साथ जयदेव उनादकट सात रन पर खेल रहे थे. हरियाणा की तरफ से आशीष हुड्डा सबसे सफल गेंदबाज रहे. इस तेज गेंदबाज ने अब तक 59 रन देकर चार विकेट लिये हैं.

वहीं में रोबिन बिष्ट के शतक की बदौलत राजस्थान ने रणजी ट्राफी ग्रुप बी मैच के पहले दिन जम्मू-कश्मीर के खिलाफ चार विकेट पर 249 रन बनाए. बिष्ट ने 216 गेंद में 17 चौकों की मदद से नाबाद 105 रन की पारी खेलने के अलावा सलामी बल्लेबाज अमितकुमार गौतम (51) के साथ दूसरे विकेट के लिए 73 जबकि अशोक मेनारिया (69) के साथ तीसरे विकेट के लिए 133 रन की साझेदारी भी की. दिन का खेल खत्म होने पर टीएम उल हक बिष्ट का साथ निभा रहे थे जिन्होंने अभी खाता नहीं खोला है. जम्मू कश्मीर की ओर से तेज गेंदबाज मोहम्मद मुदासिर ने 66 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि परवेज रसूल को एक विकेट मिला.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi