S M L

बीच मैच में फिर फूटा गंभीर का गुस्सा, आउट होने पर दिखाई नाराजगी

दिल्ली और हिमाचल प्रदेश के बीच कोटला मैदान पर चल रहे रणजी मैच में गंभीर गुस्सा हो गए थे

Updated On: Nov 13, 2018 02:11 PM IST

FP Staff

0
बीच मैच में फिर फूटा गंभीर का गुस्सा, आउट होने पर दिखाई नाराजगी

गौतम गंभीर अपने गुस्से को लेकर कई बार खबरों में आ जाते हैं. सोमवार से दिल्ली के कोटला मैदान में दिल्ली और हिमाचल प्रदेश के बीच शुरू हुए रणजी मैच में भी यही देखने को मिला.

गौतम गंभीर और हितेन दलाल की जोड़ी ने अपनी टीम को मजबूत शरुआत दी और दोनों ने पहले विकेट के लिए 96 रन जोड़ लिए. जिस समय गौतम गंभीर 44 के निजी स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे तब हिमाचल की ओर से स्पिन गेंदबाज मयंक डागर गेंदबाजी करने आए. उनकी एक गेंद गौतम को छकाते हुए शॉर्ट लेग पर खड़े फील्डर की ओर चली गई.

मयंक ने अपील की अपांयर ने फैसला हिमाचल के पक्ष में दिया. गंभीर के विकेट के लिए अपील कर दी और अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया. गंभीर इस फैसले से सहमत नहीं थे और गुस्से होते हुए पवेलियन लौटे. अंपायर का यह फैसला सही नहीं था और गेंद गंभीर के बैट या ग्लब को छू नहीं पाई थी, बल्कि यह थाई पैड से टकराकर फील्डर के पास गई. अंगंभीर के बाद ध्रुव शौरे (88) ने टीम को संभाला और दिल्ली को मजबूत स्थिति में ला दिया.

दिल्ली के कप्तान नितीश राणा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. अनुभवी गौतम गंभीर (46) और दलाल (79) ने पहले विकेट के लिये 96 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. इसके बाद दलाल ने शोरी (88) के साथ दूसरे विकेट के लिए 66 रन जोड़े लेकिन 34 रन के अंदर तीन महत्वपूर्ण विकेट गंवाने से दिल्ली की प्रगति प्रभावित हुई.

प्रशांत चोपड़ा ने दलाल को बोल्ड किया जिसके बाद राणा (छह) और हिम्मत सिंह (10) भी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए. शोरी और विकेटकीपर अनुज रावत (28) ने पांचवें विकेट के लिये 56 रन की साझेदारी की लेकिन इसके बाद टीम ने 40 रन के अंदर चार विकेट गंवा दिए. इनमें ललित यादव ने 26 रन बनाए. स्टंप उखड़ने के समय वरूण सूद 14 और विकास मिश्रा पांच रन पर खेल रहे थे. हिमाचल की तरफ से मयंक डागर ने 57 रन देकर तीन जबकि ऋषि धवन और गुरजिंदर सिंह ने दो-दो विकेट लिए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi