S M L

Vidarbha vs Saurashtra, Ranji Trophy Final day 4: पूर्व चैंपियन विदर्भ ने मैच पर बनाई पकड़, जीत से पांच विकेट दूर

Vidarbha vs Saurashtra: सौराष्ट्र को 206 रनों का लक्ष्य दिया, दिन का खेल खत्म होने तक केवल 58 रनों पर ही सौराष्ट्र की आधी टीम पवेलियन लौट गई है

Updated On: Feb 06, 2019 07:22 PM IST

FP Staff

0
Vidarbha vs Saurashtra, Ranji Trophy Final day 4: पूर्व चैंपियन विदर्भ ने मैच पर बनाई पकड़, जीत से पांच विकेट दूर

नागपुर के विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी फाइनल मैच पर पिछली बार की चैंपियन विदर्भ ने पूरी तरह अपना कब्जा बना लिया है. मैच के चौथे दिन 200 रनों पर ऑलआउट होने के बाद विदर्भ ने सौराष्ट्र को 206 रनों का लक्ष्य दिया. दिन का खेल खत्म होने तक केवल 58 रनों पर ही सौराष्ट्र की आधी टीम पवेलियन लौट गई है. सौराष्ट्र के लिए सबसे बड़ा झटका रहा चेतेश्वर पुजारा का विकेट जो बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. बायें हाथ के स्पिनर आदित्य सरवटे ने फिर से इस स्टार बल्लेबाज का विकेट चटकाया. पुजारा शून्य पर सरवटे की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए जिन्होंने उछाल लेने वाली पिच पर नई गेंद दिए जाने के बाद 10 ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट हासिल किए.

Nagpur: Saurashtra players celebrate the dismissal of Vidarbha batsman Wasim Jaffer on the fourth day of the Ranji Trophy Final cricket match, in Nagpur, Wednesday, Feb. 06, 2019. (PTI Photo/ Shirish Shete)(PTI2_6_2019_000018B) तीसरे दिन सौराष्ट्र को 307 रनों पर ऑलआउट करके विदर्भ ने 60 रनों की लीड ले ली थी. चौथे दिन की शुरुआत विदर्भ के लिए अच्छी नहीं रही और वसीम जाफर केवल 11 रन पर आउट हो गए. इसके तुरंत बाद गणेश सतीश भी लौट गए. अक्षय वाडकर उनादकट की गेंद पर बोल्ड हो गए. कारनेवर और सरवटे ने जरूर पारी को संभाला नेतिन वह भी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए. 18 रन के स्कोर पर कारनेवर हार्विक देसाई का निशाना बने. एक तरफ आदित्य सरवटे खड़े रहे लेकिन उन्हें दूसरी ओर से ज्यादा साथ नहीं मिला. अक्षय वाखरे (1), उमेश यादव (15) उनका ज्य़ादा देर तक साथ नहीं दे पाए. टी ब्रेक से पहले विदर्भ की पारी 200 रनों पर सिमट गई और सौराष्ट्र को 206 रनों का लक्ष्य मिला.

दिन के तीसरे सेशन में बल्लेबाजी करने उतरी सौराष्ट्र की टीम को विदर्भ के गेंदबाजों ने संभलने का मौका नही दिया. सरवटे ने सबसे पहले पिछली पारी में शतक जड़ने वाले स्नेल पटेल को 12 रन पर पवेलियन भेज कर विदर्भ को पहली सफलता दिलाई. उमेश यादव अपने पहले दो ओवर में खर्चीले रहे, लेकिन उन्होंने दूसरे स्पैल में युवा अर्पित वासवडा (05) का विकेट झटका जो विकेटकीपर को कैच देकर आउट हुए. शेल्डन जैक्सन (07) लापरवाही से शाट खेलकर अक्षय वाखरे को विकेट दे बैठे. दिन का अंत होने तक विश्वराज जडेजा (23) और कमलेश मकवाना (02) रन बनाकर खेल रहे थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi