S M L

Ranji Trophy Final 2019, Vidarbha vs Saurashtra: कौन बनेगा चैंपियन!

सुबह 9:30 बजे शुरू होने वाले फाइनल मुकाबले का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स 2 और हॉट स्टार पर किया जाएगा

Updated On: Feb 02, 2019 06:36 PM IST

FP Staff

0
Ranji Trophy Final 2019, Vidarbha vs Saurashtra: कौन बनेगा चैंपियन!

मौजूदा चैंपियन विदर्भ और सौराष्ट्र के बीच रविवार से शुरू हो रहे रणजी ट्रॉफी फाइनल में मुकाबला भारतीय सितारों चेतेश्वर पुजारा के बल्ले और उमेश यादव की गेंद पर होगा जबकि रणजी दिग्गज वसीम जाफर भी घरेलू क्रिकेट में अपनी बादशाहत कायम रखना चाहेंगे. 40 साल की उम्र में जाफर ने अपने बेहतरीन फॉर्म और बेहतर फिटनेस से इस घरेलू सत्र में अब तक 1003 रन बना लिए हैं.  सिक्किम के मिलिंद कुमार (1331) के बाद वह दूसरे स्थान पर है और इस रणजी सत्र में कई यादगार पारियां खेल चुके हैं.

सौराष्ट्र के पास पुजारा जैसा बल्लेबाज है लेकिन विदर्भ के पास उनकी काट के लिये जाफर है. इस सत्र में वह एक दोहरे शतक समेत चार शतक बना चुके हैं.

ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में भारत की जीत के नायक रहे पुजारा ने अभ्यास सत्र के बाद कहा ,‘ऐसा नहीं है कि मेरे होने से सौराष्ट्र को बढत मिल गई है. टीम के पास हार्विक देसाई और अर्पित वासवडा जैसे प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी हैं. इस टीम ने एक इकाई के रूप में बेहतरीन प्रदर्शन किया है.’

उन्होंने कहा, ‘ इस तरह से खेलते रहें तो हमारे पास जीतने का मौका है.’

सौराष्ट्र के कोच सीतांशु कोटक और कप्तान जयदेव उनादकट ने कहा कि मौका पड़ने पर किसी ने किसी खिलाड़ी ने टीम को संकट से निकाला है. शेल्डन जैक्सन 838 और देसाई 763 रन बना चुके हैं.

उनादकट ने कहा, ‘11 खिलाड़ी मैदान पर खेलते हैं. हमारे लिये यह सत्र सपने सरीखा रहा. हमने नॉकआउट में कुछ अच्छे मैच जीते. यह एक और मैच है और हम लय कायम रखना चाहेंगे.’ विदर्भ टीम में आठ ऐसे बल्लेबाज हैं जिनकी उम्र 30 वसाल के आसपास है.

कप्तान फैज फजल अब तक 786 और युवा अक्षय वाडकर 680 रन बना चुके हैं. गेंदबाजी में विदर्भ के पास उमेश है जिसने पिछले दो मैचों में 21 विकेट लिए है. ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद उसने उत्तराखंड और केरल के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया.

कहां- नागपुर के विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम

वक्त- सुबह 9: 30 AM

लाइव टेलीकास्ट- स्टार स्पोर्ट्स 2 

लाइव स्ट्रीमिंग- हॉट स्टार

(With bhasha Input)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi