S M L

जिस 'दीवार' को कंगारू ना लांघ सके उसे विदर्भ ने कैसे ढहा दिया!

रणजी ट्रॉफी फाइनल में चेतेश्वर पुजारा दोनों पारियों में महज एक रन ही बना सके

Updated On: Feb 09, 2019 04:39 PM IST

FP Staff

0
जिस 'दीवार' को कंगारू ना लांघ सके उसे विदर्भ ने कैसे ढहा दिया!

हाल ही मे टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रच दिया था. विराट कोहली की अगुआई में यह पहली टीम इंडिया थी जिसने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती है. भारत की इस ऐतिहासिक जीत में सबसे अहम भूमिका चेतेश्वर पुजारा की रही थी.

ऑस्ट्रेलिया में शानदार बल्लेबाजी करके भारत वापस आने से बाद पुजारा ने रणजी ट्रॉफी का रुख किया और माना जा रहा था कि विदर्भ के खिलाफ फाइनल मुकाबले में वह ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं लेकिन विदर्भ ने पुजारा को ऐसे जाल में फंसाया कि वह दोनों पारियों में महज एक रन ही बना सके.

फाइनल मुकाबले में सौराष्ट्र को 78 रन से मात देकर लगातार दूसरी बार नेशनल चैंपियन बनने वाली विदर्भ के कप्तान फैज फजल ने साफ किया है पुजारा को रोकने के लिए उनकी टीम ने खास रणनीति बनाई थी जो पूरी तरह से कामयाब रही. टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बात करते हुए फैज फजल का कहना था, पुजारा के खिलाफ हमने खास किस्म की फील्ड सेटिंग की प्लानिंग की थी और उसका नतीजा आपके सामने है.’

पुजारा इस फाइनल मुकाबले की पहली पारी में 1 रन बनाया और दूसरी पारी जब उनकी टीम को उनके विकेट पर टिक कर खेलने की सख्त जरूरत थी तब वह अपना खाता भी नहीं खोल सके. दोनों ही पारियों में आदित्य सरवटे ने उनका विकेट लिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi