S M L

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद से ही निशाने पर थे पुजारा - सरवटे

सरवटे की गेंद पर पुजारा स्लिप में खड़े अनुभवी वसीम जाफर को कैच थमा बैठे, यह विकेट सौराष्ट्र के लिए बेहद जरूरी था

Updated On: Feb 04, 2019 08:22 PM IST

Bhasha

0
ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद से ही निशाने पर थे पुजारा - सरवटे

सौराष्ट्र के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का रणजी ट्रॉफी फाइनल मुकाबले में विकेट लेने वाले विदर्भ के स्पिनर आदित्य सरवटे ने सोमवार को कहा कि उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे से ही उनकी बल्लेबाजी पर नजर रख रही थी और उन्हें उनकी एक ‘कमजोरी’ का पता चला जिसका उन्होंने फायदा उठाया.

पुजारा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शानदार फॉर्म में थे और उनके शानदार प्रदर्शन से भारतीय टीम ने पहली बार वहां टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज की.

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 131 विकेट लेने वाले 29 साल के बाएं हाथ के स्पिनर सरवटे ने कहा कि पुजारा का विकेट उनके क्रिकेट करियर का सबसे बड़ा विकेट है. उन्होंने कहा, ‘हमारी टीम बैठक में इस पर चर्चा हुई थी और हम ने उनकी बल्लेबाजी का अध्ययन किया था. पुजारा अपनी बल्लेबाजी की शुरूआत में थोड़े लचर रहते हैं और पूरी तरह आगे आकर नहीं खेलते है. हमने ऑस्ट्रेलिया दौरे में उनकी बल्लेबाजी देखी थी. हमारी योजना थी कि उन्होंने पारी की शुरुआत में पैर का इस्तेमाल नहीं करने दिया जाए. उन्हें आगे बढ़कर खेलना पसंद है इस लिए हम उनके शॉट को रोक रहे थे.’ सरवटे की गेंद पर पुजारा स्लिप में खड़े अनुभवी वसीम जाफर को कैच थमा बैठे.

उन्होंने कहा कि चाय के विश्राम में सिर्फ 10 मिनट का समय बचा था और ऐसे में पुजारा के खिलाफ आक्रामक रूख अख्तियार करने का यह शानदार मौका था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi