In association with
S M L

रणजी ट्रॉफी फाइनल मुकाबला: मजबूत स्थिति में गुजरात

पहली पारी में गुजरात की पास 100 रन की बढ़त

FP Staff Updated On: Jan 12, 2017 12:11 PM IST

0
रणजी ट्रॉफी फाइनल मुकाबला: मजबूत स्थिति में गुजरात

41 बार की चैंपियन का ख्वाब था 42वीं बार रणजी ट्रॉफी चैंपियन बनना. लेकिन गुजरात ने पिछली चैंपियन मुंबई को मुश्किलों में डाल दिया है. फाइनल के तीसरे दिन गुजरात ने पहली पारी 328 रन बनाने के बाद मुंबई के 66 रन पर ही 2 विकेट झटक लिए.

दूसरी पारी में हरवादकर 16 और पृथ्वी शॉ 44 रन बनाकर आउट हुए. गुजरात की तरफ से चिंतन गाजा ने दोनों विकेट लिए. पहली पारी में मुंबई को 228 रन पर समेटने के बाद गुजरात ने 328 रन बनाए थे. पहली पारी में गुजरात ने 100 रन की बढ़त हासिल की.

तीसरे दिन 6 विकेट पर 291 रन से आगे खेलने उतरी गुजरात की टीम केवल 37 रन ही जोड़ पाई. मुंबई की तरफ से शरदुल ठाकुर ने 4 विकेट लिए.

दूसरे दिन गुजरात ने 11 रन पर ही समित गोहल को विकेट खो दिया. शरदुल ठाकुर ने उन्हें सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच करवाया.

गोहल के आउट होने के बाद दूसरे ओपनर प्रियंक पांचाल भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक पाए और केवल 6 रन बनाकर अभिषेक नायर का शिकार बन गए.  इस तरह सीजन में तिहरे शतक जमाने वाले दोनों बल्लेबाज आउट हो गए.

37 रन पर 2 विकेट गंवाने के बाद कप्तान पार्थिव पटेल और भार्गव ने गुजरात की पारी संभाली. दोनों ने स्कोर सौ के पार पहुंचाया.

भार्गव मिराई के आउट होने के बाद पटेल और मनप्रीत जुनेजा ने कमान संभाली. इन दोनों ने 120 रन जोड़े. कप्तान पटेल दुर्भाग्यशाली रहे और शतक पूरा नहीं कर सके. वह 90 रन बनाकर आउट हुए. मनप्रीत जुनेजा ने 77 रन की पारी खेली.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
जापानी लक्ज़री ब्रांड Lexus की LS500H भारत में लॉन्च

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi