S M L

रणजी ट्रॉफी फाइनल: सस्ते में सिमटी मुंबई की पारी

गुजरात के खिलाफ मुकाबला, मुंबई के लिए पृथ्वी शॉ ने बनाए 71 रन

FP Staff Updated On: Jan 10, 2017 08:40 PM IST

0
रणजी ट्रॉफी फाइनल: सस्ते में सिमटी मुंबई की पारी

किसी ने नहीं सोचा होगा कि 41 बार की चैंपियन पहले ही दिन इस हालत में पहुंचेगी. लेकिन गुजरात के गेंदबाजों ने कमाल का काम किया. रणजी ट्रॉफी फाइनल के पहले ही दिन गुजरात ने मुंबई को समेट दिया. वो भी महज 228 रन पर. पृथ्वी शॉ ने जरूर 71 रन की पारी खेली. सूर्य कुमार यादव ने भी 57 रन बनाए. लेकिन इनके अलावा कोई भी बड़ा स्कोर बना पाने में नाकाम रहा.

मुंबई की पूरी पारी में सिर्फ एक अर्ध शतकीय साझेदारी रही. इससे समझा जा सकता है कि होल्कर स्टेडियम में किस तरह गुजरात के गेंदबाजों का असर रहा. दिलचस्प है कि किसी एक गेंदबाज ने बहुत ज्यादा विकेट नहीं लिए. आरपी सिंह, चिंतन गाजा और रुजल भट ने 2-2 विकेट लिए. हार्दिक पटेल और रुश कलारिया को एक-एक कामयाबी मिली.

सुबह की शुरुआत ही गुजरात के नाम रही. टॉस जीतकर टीम ने शुरुआत की. पिच तेज गेंदबाजों की मददगार दिख रही थी. हालांकि ऐसा कुछ नहीं नजर आया, जिससे कहा जाए कि बल्लेबाज यहां रन नहीं बना सकते थे. आरपी सिंह ने अंदर आती गेंद पर अखिल हरवनदकर को आउट करके पहली कामयाबी दिलाई.

पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार ने यादव ने विपक्षी गेंदबाजों को इंतजार कराया. इसी बीच शॉ का कैच स्लिप में समित गोहल ने छोड़ा. शॉ अर्ध शतक बनाने में कामयाब रहे. सूर्यकुमार और शॉ के बीच गलतफहमी की वजह से शॉ ने विकेट गंवाया. 17 साल के इस बल्लेबाज ने 93 गेंद में 71 रन बनाए.

दूसरे सेशन में मुंबई ने 82 रन पर चार विकेट गंवा दिए. आदित्य तारे को हार्दिक पटेल ने पहली स्लिप में कैच कराया. सूर्यकुमार को चिंतन गाजा ने आउट किया. अभिषेक नायर इस बीच एक छोर पर खड़े रहे. दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे. सिद्धेश लाड इस बीच अंपायर की गलती की वजह से आउट हुए. आखिर साथियों के आउट होते जाने के बाद नायर ने आक्रामक रुख अपनाया. उन्होंने एक छक्का भी लगाया. लेकिन इससे भी मुंबई का बड़े स्कोर तक पहुंचने का सपना सच नहीं हो पाया.

गुजरात को दिन का बचा हुआ एक ओवर खेलना था. हालांकि इसमें ही गुजरात को जीवनदान मिल गया. शॉ का कैच गोहल ने छोड़ा था. गोहल ने शॉ का कैच पहली स्लिप में छोड़ा. दिन का खेल खत्म होने तक गुजरात ने दो रन बनाए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi