S M L

Ranji Trophy Final, Vidarbha vs Saurashtra Day 5,Highlights : विदर्भ फिर बना चैंपियन...

Ranji Trophy Final: मुकाबले के आखिरी दिन विदर्भ ने 78 रन से जीता मुकाबला

| February 07, 2019, 11:30 AM IST

FP Staff

0
127 / 10 Overs58.4 R/R2.16 Fours15 Sixes0 Extras1

Match Status: Match Ended

Match Result: Vidarbha beat Saurashtra by 78 runs

Batsman Status R B 4s 6s
Chetan Sakariya 2 7 0 0

Feb 7, 2019

  • 11:35(IST)

    और इसी के साथ विदर्भ ने लगातार दूसरी बार रणजी ट्रॉफी के खिताब पर कब्जा कर लिया है. पांचवें दिन के पहले ही ही सेशन में सौराष्ट्र की पांचों विकेट विदर्भ ने हासिल कर ली. विदर्भ के लिए  आदित्य सरवटे ने दूसरी पारी में छह विकेट और इस मैच में कुल 11 वकेट हासिल किए. सौराष्ट्र के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा पहली पारी में एक और दूसरी पारी में शून्य रन ही बना सके.

  • 09:28(IST)

    नमस्कार ..फर्स्टपोस्ट हिंदी पर आपका स्वागत है. आज रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले का फइनल यानी पांचवां दिन है. मौजूदा चैंपियन सौराष्ट्र को लगातार दूसरी बार चैंपियन बनने के लिए पांच विकेट्स की जरूरत है जबकि सौराष्ट्र के इन पांच विकेट्स को 145 रन बनाने हैं. एक बात तो तय लग रही है कि इस बार रणजी चैंपियन का फैसला एक  ड्रॉ मुकाबले में पहली पारी में बढ़त के आधार पर  नहीं होगा. 

Ranji Trophy Final, Vidarbha vs Saurashtra Day 5,Highlights : विदर्भ फिर बना चैंपियन...

नागपुर के विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी फाइनल मैच पर पिछली बार की चैंपियन विदर्भ ने पूरी तरह अपना कब्जा बना लिया है. मैच के चौथे दिन 200 रनों पर ऑलआउट होने के बाद विदर्भ ने सौराष्ट्र को 206 रनों का लक्ष्य दिया. दिन का खेल खत्म होने तक केवल 58 रनों पर ही सौराष्ट्र की आधी टीम पवेलियन लौट गई है. सौराष्ट्र के लिए सबसे बड़ा झटका रहा चेतेश्वर पुजारा का विकेट जो बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. बायें हाथ के स्पिनर आदित्य सरवटे ने फिर से इस स्टार बल्लेबाज का विकेट चटकाया. पुजारा शून्य पर सरवटे की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए जिन्होंने उछाल लेने वाली पिच पर नई गेंद दिए जाने के बाद 10 ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. तीसरे दिन सौराष्ट्र को 307 रनों पर ऑलआउट करके विदर्भ ने 60 रनों की लीड ले ली थी. चौथे दिन की शुरुआत विदर्भ के लिए अच्छी नहीं रही और वसीम जाफर केवल 11 रन पर आउट हो गए. इसके तुरंत बाद गणेश सतीश भी लौट गए. अक्षय वाडकर उनादकट की गेंद पर बोल्ड हो गए. कारनेवर और सरवटे ने जरूर पारी को संभाला नेतिन वह भी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाए. 18 रन के स्कोर पर कारनेवर हार्विक देसाई का निशाना बने. एक तरफ आदित्य सरवटे खड़े रहे लेकिन उन्हें दूसरी ओर से ज्यादा साथ नहीं मिला. अक्षय वाखरे (1), उमेश यादव (15) उनका ज्य़ादा देर तक साथ नहीं दे पाए. टी ब्रेक से पहले विदर्भ की पारी 200 रनों पर सिमट गई और सौराष्ट्र को 206 रनों का लक्ष्य मिला.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi