S M L

क्या दो बार के रणजी चैंपियन कोच की मांग पर गौर फरमाएंगे सेलेक्टर्स!

चंद्रकांत पंडित की कोचिंग में विदर्भ ने लगातार दूसरी बार जीता है रणजी ट्रॉफी का खिताब

Updated On: Feb 08, 2019 11:17 AM IST

Shailesh Chaturvedi Shailesh Chaturvedi

0
क्या दो बार के रणजी चैंपियन कोच की मांग पर गौर फरमाएंगे सेलेक्टर्स!

विदर्भ की टीम ने लगातार दूसरी बार रणजी ट्रॉफी के खिताब पर कब्जा करके यह साबित किया है कि पिछली बार मिली जीत कोई तुक्का नहीं थी बल्कि यह टीम अब भारत के घरेलू क्रिकेट की महाशक्ति बन चुकी है. विदर्भ को चैंपियन बनावाने में अहम भूमिका निभाने वाले कोच चंद्रकांत पंडित अब एक दूसरी बात के लिए परेशान हैं.

कोच चंद्रकांत ने अपनी परेशानी की वजह की खुलासा टाइम ऑफ इंडिया के साथ बातचीत में किया है . उनका कहना कि लगातार दो बार नेशनल चैंपियन बनने वाली टीम के खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में इंडिया ए की टीम में चुना जाना चाहिए.

Nagpur: Vidarbha team players celebrate after defeating Saurashtra in the final cricket match of the Ranji Trophy 2018- 19, in Nagpur, Thursday, Feb. 07, 2019. Defendng champions Vidarbha won the 85th Ranji Trophy title, beating Saurashtra by 78 runs in the summit clash. (PTI Photo/Shirish Shete)(PTI2_7_2019_000024B)

उनका कहना है, ‘ मुझे लगता है कि लड़कों को उनके प्रदर्शन के हिसाब से न्याय मिलना चाहिए. पिछले साल हमारे सात लड़के दलीप ट्रॉफी में खेले थे. इस साल सलेक्शन कमेटी को यह सोचना चाहिए के जो टीम इतना जोरदार प्रदर्शन कर रही है उसके खिलाड़ियों में कुछ तो बात होगी. गुजरे वक्त में जब दिल्ली, मुंबई और तमिलनाडु की टीमें ऐसा प्रदर्शन करती थीं तो उनके खिलाड़ियों को नेशनल टीम में सेलेक्ट करके इनाम दिया जाता था. अगर भारतीय टीम में जगह नहीं है तो फिर कम से कम इंडिया में तो विदर्भ के खिलाड़ियों को जगह मिलनी चाहिए नहीं तो नेशनल चैंपियनशिप का कोई मतलब नहीं है.'

कोच चंद्रकांत पंडित के मुताबिक इस सीजन में 912 रन बनाने वाले विदर्भ के बल्लेबाज फैज फजल,  तीन शतक  लगाने वाले विकेटकीपर अक्षय वाडकर और इस साल 55 विकेट लेने वाले फिरकी गेंदबाज आदित्य सरवटे नेशनल टीम में आने के दावेदार हैं.

अब देखना होगा कि लगातार दो बार के रणजी चैंपियन कोच की इस बात पर नेशनल सेलेक्शन कमेटी कितना गौर फरमाती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi