S M L

Ranji Trophy 2019: पुजारा और हार्विक देसाई की बदौलत रिकॉर्ड जीत के साथ सेमीफाइनल में सौराष्ट्र

पुजारा ने नाबाद 67 रन बनाए और इस बीच शेल्डन जैकसन (नाबाद 73) के साथ 136 रन की अटूट साझेदारी की जिससे सौराष्ट्र रणजी ट्रॉफी में रिकॉर्ड लक्ष्य हासिल करने में सफल रहा

Updated On: Jan 19, 2019 07:56 PM IST

FP Staff

0
Ranji Trophy 2019: पुजारा और हार्विक देसाई की बदौलत रिकॉर्ड जीत के साथ सेमीफाइनल में सौराष्ट्र

ऑस्ट्रेलिया  के खिलाफ भारत को ऐतिहासिक टेस्ट जीत दिलाने वाले चेतेश्वर पुजारा ने घरेलू क्रिकेट में भी अपने फॉर्म को कायम रखा और सौराष्ट्र को ऐतिहासिक जीत दिलाई. उत्तर प्रदेश और सौराष्ट्र के बीच खेले गए क्वार्टरफाइनल मुकाबले में हार्विक देसाई के शतक के साथ-साथ पुजारा ने भी अहम पारी खेली जिसकी बदौलत टीम ने 372 का रिकॉर्ड चेज किया.

रणजी क्रिकेट में इससे पहले सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का रिकॉर्ड असम के नाम पर था. दिसंबर 2008 में असम ने सेना के खिलाफ दिल्ली में चार विकेट पर 371 रन बनाए थे. अब ये रिकॉर्ड सौराष्ट्र ने तोड़ दिया है. सेमीफाइनल में अब सौराष्ट्र का मुकाबला कर्नाटक के साथ होगा जबकि दूसरा सेमीफाइनल मैच केरल और विदर्भ के बीच खेला जाएगा.

19 तारीख से लखनऊ में खेले गए इस क्वार्टरफाइनल की पहली पारी में उत्तर प्रदेश ने पहली पारी में 385 रन बनाए थे, जिसके जवाब में सौराष्ट्र की टीम पहली पारी में सिर्फ 208 रन बनाकर आउट हो गई थी. यूपी को पहली पारी में 177 रन की बढ़त मिली, लेकिन दूसरी पारी में उसकी बल्लेबाजी की हवा निकल गई. दूसरी पारी में सिर्फ 194 रन ही बना सकी. और इससे सौराष्ट्र को जीतने के लिए 372 रन का टारगेट मिला.

हार्विक देसाई (116) और स्नेल पटेल (72) ने पहले विकेट के लिए 132 रन जोड़कर सौराष्ट्र को अच्छी शुरूआत दिलाई. सौराष्ट्र ने शनिवार सुबह दो विकेट पर 195 रन से आगे खेलना शुरू किया. ऑस्ट्रेलिया में भारत की जीत के नायक पुजारा ने नाबाद 67 रन बनाए और इस बीच शेल्डन जैकसन (नाबाद 73) के साथ 136 रन की अटूट साझेदारी की जिससे सौराष्ट्र रणजी ट्रॉफी में रिकॉर्ड लक्ष्य हासिल करने में सफल रहा. रणजी ट्रॉफी में इससे पहले सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का रिकॉर्ड असम के नाम पर था जिसने दिसंबर 2008 में सेना के खिलाफ दिल्ली में चार विकेट पर 371 रन बनाए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi