S M L

Ranji Trophy 2018-19: उमेश यादव ने मौजूदा चैं​पियन विदर्भ को सेमीफाइनल तक पहुंचाया

उमेश यादव और आदित्य सरवटे की घातक गेंदबाजी के दम पर विदर्भ ने उत्तराखंड को पारी और 115 रन से हरा दिया

Updated On: Jan 19, 2019 01:57 PM IST

FP Staff

0
Ranji Trophy 2018-19: उमेश यादव ने मौजूदा चैं​पियन विदर्भ को सेमीफाइनल तक पहुंचाया

भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव और आदित्य सरवटे की घातक गेंदबाजी और वसीम जाफर की बड़ी के दम पर मौजूदा चैंपियन विदर्भ ने रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. विदर्भ ने उत्तराखंड को पारी और 115 रन के बड़े अंतर से हराया. मैच की दोनों पारियों में कुल 9 विकेट लेने वाले यादव मैन आॅफ द मैच रहे. पहले बल्लेबाजी करते हुए उत्तराखंड ने पहली पारी में 355 रन बनाए थे, जवाब में विदर्भ ने 629 रन बनाए और उत्तराखंड की दूसरी पारी को 159 रन पर ही समेट दिया. दूसरी पारी में यादव ने 23 रन पर और बाएं हाथ के स्पिनर आदित्य सरवटे ने 55 रन देकर 5-5 विकेट लिए.

सात खिलाड़ी दहाई का आकंडा तक नहीं छू पाए

उत्तराखंड ने पहली पारी में संभलकी बल्लेबाजी की थी, लेकिन दूसरी पारी टीम विदर्भ के अटैक को जरा भी बर्दाश्त नहीं पाई. पहली पारी में 274 रन से पिछड़ने के बाद उत्तराखंड की दूसरी पारी 159 रन पर ही सिमट गई. सात बल्लेबाज तो दूसरी पारी में दहाई का आकंडा तक नहीं छू पाए. पहली पारी के शतकधारी रावत दूसरी पारी में खाता नहीं खोल पाए. कौशल न उत्तराखंड की ओर से दूसरी पारी में सर्वाधिक 76 रन बनाए. मैच के पांचवें और आखिरी दिन 152 रन से आगे खेलते हुए उत्तराखंड ने मात्र 7 रन के अंदर ही बाकी के बचे पांच विकेट गंवा दिए. उमेश और आदित्य के सामने उत्तराखंड का बल्लेबाजी क्रम बिखर गया.

इससे पहले विदर्भ ने पहली पारी में 629 रन बनाए थे, जिसमें वसीम जाफर 206 का दोहरा शतक, संजय 141 और सरवटे 102 ने शतक जड़ा था. वाडकर सिर्फ दो रन से अपने शतक से चूक गए थे. उमेश यादव ने पहली पारी में चार और दूसरी पारी में 5 विकेट लिए. जबकि सरवटे ने पहली पारी में 1 और दूसरी पारी में 5 विकेट लिए .

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi