S M L

Ranji Trophy 2018-19 : मुंबई और कर्नाटक की नजरें सीजन की पहली जीत दर्ज करने पर

राष्ट्रीय टीम से जुड़े रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे और पृथ्वी शॉ की गैरमौजूदगी के बावजूद धवल कुलकर्णी की अगुआई वाली मुंबई की टीम का बल्लेबाजी क्रम काफी मजबूत है

Updated On: Nov 19, 2018 06:27 PM IST

Bhasha

0
Ranji Trophy 2018-19 : मुंबई और कर्नाटक की नजरें सीजन की पहली जीत दर्ज करने पर

मुंबई और कर्नाटक की टीमें एलीट ग्रुप ए मैच में मंगलवार से बेलगाम में जब एक दूसरे के खिलाफ उतरेंगी तो दोनों की नजरें मौजूदा रणजी सत्र में पहली जीत दर्ज करने पर टिकी होंगी. मुंबई ने नई दिल्ली के रेलवे के खिलाफ अपना पहला मैच ड्रॉ खेला, लेकिन पहली पारी में बढ़त के आधार पर टीम तीन अंक हासिल करने में सफल रही.

कर्नाटक की टीम ने भी नागपुर में विदर्भ के खिलाफ ड्रॉ खेलकर पहली पारी में बढ़त के आधार पर तीन अंक जुटाए. राष्ट्रीय टीम से जुड़े रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे और पृथ्वी शॉ की गैरमौजूदगी के बावजूद धवल कुलकर्णी की अगुआई वाली मुंबई की टीम का बल्लेबाजी क्रम काफी मजबूत है. मुंबई के लिए काफी कुछ हालांकि सिद्धेश लाड के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा जो पिछले कुछ समय में राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के लिए मजबूत दावेदारी पेश कर रहे हैं. वह एक बार फिर अच्छा प्रदर्शन करके अपनी दावेदारी मजबूत करना चाहेंगे.

टीम के नियमित सदस्य अखिल हेरवाडदकर, सूर्य कुमार यादव, जय बिस्टा और अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज तथा पूर्व कप्तान आदित्य तारे से भी टीम को काफी उम्मीदें हैं. तारे ने रेलवे के खिलाफ 100 रन की पारी खेलकर फॉर्म में वापसी की और एक बार फिर अच्छी पारी खेलना चाहेंगे. यहां तक कि शिवम दुबे भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और मुंबई को उनसे एक और बड़ी पारी की उम्मीद होगी. गेंदबाजी में कुलकर्णी को तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे के अलावा स्पिनरों कर्ष कोठारी और शम्स मुलानी का साथ मिल रहा है. अगर ये दोनों स्पिनर खेलते हैं तो तेज गेंदबाज आकाश पार्कर बो बाहर बैठना पड़ सकता है.

विनय कुमार की अगुआई वाली कर्नाटक के पास भी उम्दा खिलाड़ी मौजूद हैं और टीम घरेलू मैदान पर मुंबई को हराना चाहेगी. इन दोनों टीमों के बीच अतीत में भी करीबी मुकाबले देखने को मिले हैं और एक बार फिर दोनों के बीच रोमांचक मैच होने की उम्मीद है.

फिलहाल अंक तालिका में मुंबई और कर्नाटक क्रमश: आठवें और नौवें स्थान पर चल रहे हैं. एलीट ग्रुप ए के अन्य मैचों में छत्तीसगढ़ का सामना रायपुर में रेलवे से, गुजरात का सामना नाडियाड में सौराष्ट्र से जबकि विदर्भ का सामना नागपुर में बड़ौदा से होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi