S M L

RANJI TROPHY 2018-19 : वसीम जाफर और रामास्वामी संजय ने जड़े शतक, विदर्भ की मजबूत शुरुआत

उत्तराखंड के पहली पारी के 355 रन के जवाब में एक विकेट पर 260 रन बना लिए विदर्भ ने

Updated On: Jan 16, 2019 07:21 PM IST

Bhasha

0
RANJI TROPHY 2018-19 : वसीम जाफर और रामास्वामी संजय ने जड़े शतक, विदर्भ की मजबूत शुरुआत

शानदार फॉर्म में चल रहे अनुभवी वसीम जाफर और संजय रामास्वामी के नाबाद शतकों की मदद से विदर्भ ने रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल के दूसरे दिन नागपुर में बुधवार को उत्तराखंड के पहली पारी के 355 रन के जवाब में एक विकेट पर 260 रन बना लिए.

उत्तराखंड ने मंगलवार के स्कोर छह विकेट पर 293 रन से आगे खेलते हुए पहली पारी में 355 रन बनाए. कल 68 रन पर खेल रहे सौरभ रावत ने 162 गेंदों में 15 चौकों और दो छक्कों की मदद से 108 रन बनाए. विदर्भ के लिए उमेश यादव ने चार जबकि अक्षय वखारे और रजनीश गुरबानी ने दो-दो विकेट लिए.

जवाब में विदर्भ ने एकमात्र विकेट सलामी बल्लेबाज फैज फजल के रूप में गंवाया जो 29 रन बनाकर आउट हुए. जाफर 153 गेंदों में 13 चौकों की मदद से 111 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि रामास्वामी ने 212 गेंद की अपनी नाबाद पारी में 112 रन बना लिए हैं जिसमें 16 चौके शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS: धोनी के एक पारी ने दी आईसीसी को यह बड़ा चैलेंज कबूलने की हिम्मत!

यूपी के 385 रन, सौराष्ट्र ने 170 रन तक गंवाए सात विकेट

उत्तर प्रदेश (यृूपी) ने बुधवार को लखनऊ में रणजी ट्रॉफी दूसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले के दूसरे दिन पहली पारी में 385 रन बनाकर सौराष्ट्र के स्टंप तक 170 रन पर सात विकेट झटकने में कामयाबी हासिल की. सौराष्ट्र के लिए सलामी बल्लेबाज हार्विक देसाई ने अर्धशतकीय पारी खेली, उन्होंने 143 गेंदों में 13 चौकों से 84 रन बनाए. टीम पहली पारी के हिसाब से अब भी 215 रन से पीछे है और उसके तीन विकेट बाकी हैं. दिन का खेल खत्म होने तक प्रेरक मांकड़ 42 रन और धर्मेंद्र सिंह जडेजा नौ रन बनाकर खेल रहे हैं.

सौराष्ट्र ने 11वें ओवर में स्नेल पटेल के रूप में पहला विकेट गंवाया जो अंकित राजपूत (58 रन देकर दो विकेट) की गेंद पर मोहम्मद सैफ को कैच देकर पवेलियन लौटे. अंकित ने अगली ही गेंद पर बल्लेबाजी के लिए उतरे विश्वराज जडेजा (00) को भी आउट कर दिया. उत्तर प्रदेश के ऑलराउंडर शिवम मावी ने बल्लेबाजी में उपयोगी योगदान देने के बाद गेंदबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए तीन विकेट चटकाए.

ये भी पढ़ें- दो साल बाद वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम में हुई ब्रावो की वापसी, इंग्लैंड के खिलाफ होगा कमबैक

शिवम को भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के रूप में पहला विकेट मिला, जो महज 28 गेंदें खेलकर दो चौकों से 11 रन ही बना सके. शेल्डन जैक्सन भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके और यश दयाल की गेंद पर विकेटकीपर उपेंद्र यादव को कैच दे बैठे. इससे टीम का स्कोर चार विकेट पर 80 रन हो गया. स्कोर में छह रन ही जुड़े थे कि अर्पित वसावडा भी आते ही चलते बने, जो खाता भी नहीं खोल सके. यश दयाल का यह दूसरा विकेट रहा. हार्विक देसाई एक छोर पर डटे थे, लेकिन दूसरे छोर पर उन्हें कोई अच्छा साथ नहीं मिला. शिवम ने ही उनकी अर्धशतकीय पारी का अंत किया और अगली गेंद पर कमलेश मकवाना को आते ही चलता किया.

इससे पहले उत्तर प्रदेश ने सात विकेट पर 340 रन से आगे खेलना शुरू किया. सौरभ कुमार ने रात के 26 रन को अर्धशतकीय पारी में तब्दील करते हुए 55 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 83 गेंद खेली जिसमें सात चौके जड़े थे. शिवम मावी ने भी 28 रन को आगे बढ़ाते हुए 42 रन बनाकर उपयोगी योगदान दिया. सौरभ कुमार आउट होने वाले अंतिम खिलाड़ी रहे.

ये भी पढ़ें- विराट कोहली के शतक का 15 जनवरी के साथ क्या है 'किस्मत कनेक्शन'!

सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट ने 86 रन देकर पांच विकेट अपनी झोली में डाले जबकि धर्मेंद्रसिंह जडेजा ने 111 रन देकर तीन विकेट प्राप्त किए. चेतन सकारिया और कमलेश मकवाना को एक-एक विकेट मिला.

केरल के खिलाफ गुजरात को 195 रन का लक्ष्य

रूष कलारिया और अक्षर पटेल की उम्दा गेंदबाजी की मदद से गुजरात ने रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में वायनाड में केरल को दूसरी पारी में 171 रन पर आउट करके विशाल बढ़ढत लेने से रोक दिया. अब उसे जीत के लिए 195 रन का आसान लक्ष्य मिला है.

केरल के पहली पारी के 185 रन के जवाब में गुजरात की टीम चार विकेट पर 93 रन से आगे खेलते हुए 162 रन पर आउट हो गई थी. केरल के लिए बी संदीप वारियर ने चार जबकि बासिल थम्पी और एमडी निधीश ने तीन-तीन विकेट लिए.

दूसरी पारी में केरल के लिए सोजोमन जोसेफ (56) और जलज सक्सेना (नाबाद 44) के अलावा कोई बल्लेबाज नहीं टिक सका. कलारिया और पटेल ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि एआर नागवासवाला को दो विकेट मिले.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi