S M L

Ranji Trophy 2018-19 : विकास मिश्रा के सामने मध्य प्रदेश ने घुटने टेके, दिल्ली नौ विकेट से जीता

दिल्ली ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप बी मैच में सोमवार को तीसरे दिन मध्यप्रदेश को नौ विकेट से हराकर छह अंक हासिल किए

Updated On: Dec 24, 2018 08:34 PM IST

Bhasha

0
Ranji Trophy 2018-19 : विकास मिश्रा के सामने मध्य प्रदेश ने घुटने टेके, दिल्ली नौ विकेट से जीता

बाएं हाथ के स्पिनर विकास मिश्रा के मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन (12 विकेट) के दम पर दिल्ली ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप बी मैच में सोमवार को तीसरे दिन में मध्यप्रदेश को नौ विकेट से हराकर छह अंक हासिल किए.

पहली पारी में 129 रन से पिछड़ने वाली मध्यप्रदेश की टीम ने सोमवार को दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के सात रन से आगे खेलना शुरू किया. टीम एक समय बिना किसी नुकसान के 83 रन बनाकर मजबूत स्थिति में थी जिसके बाद कुलवंत खेजरोलिया (34 रन पर एक विकेट) ने आर्यमान बिरला (32) को बोल्ड करके दिल्ली को पहली सफलता दिलाई. इसके बाद मिश्रा ने दूसरे सलामी बल्लेबाज आनंद बैंस (46) को अपना पहला शिकार बनाया. सलामी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद मिश्रा की फिरकी के आगे मध्यप्रदेश की पारी लड़खड़ा गई और पूरी टीम 64.4 ओवर में 157 रन पर सिमट गई.

पहली पारी में छह विकेट लेने वाले मिश्रा ने दूसरी पारी में भी 30 रन देकर छह विकेट लिए. उन्होंने मैच में 71 रन देकर 12 विकेट लिए. मिश्रा के अलावा दूसरी पारी में शिवम शर्मा ने भी तीन विकेट लिए. दिल्ली को चौथी पारी में जीत के लिए 29 रन का लक्ष्य मिला जो उसने एक विकेट खोकर हासिल कर लिया. दिल्ली की टीम हालांकि बोनस अंक लेने से चूक गई क्योंकि 27 रन के स्कोर पर कुणाल चंदेला आउट हो गए. टीम अगर 10 विकेट से जीतती तो उसे सात अंक मिलते.

मुश्किल परिस्थितियों में दिल्ली की पहली पारी में 134 रन बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज अनुज रावत प्लेअर ऑफ मैच रहे. इससे पहले मध्य प्रदेश के पहली पारी 132 रन के जवाब में दिल्ली ने 261 रन बनाए थे.

त्रिपुरा को हराकर यूपी ने नॉकआउट के लिए मजबूत किया दावा

अंकित राजपूत के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की बदौलत उत्तर प्रदेश ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप सी मैच के तीसरे दिन सोमवार को लखनऊ में त्रिपुरा को फॉलोऑन के बाद महज 60 रन पर समेट कर पारी और 384 रन से जीत दर्ज की. इस जीत से उत्तर प्रदेश को बोनस अंक सहित सात अंक मिले और उसने क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की करने की ओर मजबूत कदम बढ़ाए.

उत्तर प्रदेश ने पहली पारी सात विकेट पर 552 रन बनाने के बाद घोषित की थी. इसके जवाब में त्रिपुरा की टीम ने सोमवार को पहली पारी में चार विकेट पर 33 से आगे खेलना शुरू किया. कप्तान स्मित पटेल की 47 रन की पारी के बावजूद टीम 108 रन पर ऑल आउट हो गई. जीशान अंसारी ने 33 रन देकर तीन जबकि राजपूत और सौरव कुमार ने दो-दो विकेट लिए. पहली पारी में 444 रन की बढ़त लेने के बाद उत्तर प्रदेश ने त्रिपुरा को फॉलोऑन कराया.

दूसरी पारी में त्रिपुरा की स्थिति और खराब रही और राजपूत (25 रन पर छह विकेट) की तूफानी गेंदबाजी के सामने पूरी टीम 25 ओवर में 60 रन पर सिमट गई. नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए राणा दत्त (22) ही दोहरे अंक में पहुंच सके. उत्तर प्रदेश के लिए इम्तियाज अहमद ने भी 12 ओवर में 30 रन देकर तीन विकेट झटके. उत्तर प्रदेश के लिए दोहरा शतक लगाने वाले प्रियम गर्ग (206) मैन ऑफ द मैच रहे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi