S M L

Ranji Trophy 2018-19 : वरुण एरोन ने झटके पांच विकेट, झारखंड ने राजस्थान को 100 रन पर समेटा

जवाब में झारखंड ने पांच विकेट खोकर 92 रन बना लिए हैं, ईशांक जग्गी ने नाबाद 44 रन बनाकर मोर्चा संभाल रखा है

Updated On: Nov 20, 2018 05:54 PM IST

Bhasha

0
Ranji Trophy 2018-19 : वरुण एरोन ने झटके पांच विकेट, झारखंड ने राजस्थान को 100 रन पर समेटा

तेज गेंदबाज वरुण एरोन के पांच विकेट की मदद से झारखंड ने रांची में रणजी ट्रॉफी ग्रुप सी के मैच के पहले दिन मंगलवार को राजस्थान को पहली पारी में 100 रन पर आउट करके जवाब में पांच विकेट खोकर 92 रन बना लिए. झारखंड की पारी की शुरुआत भी बेहद खराब रही. हालांकि ईशांक जग्गी ने नाबाद 44 रन बनाकर एक छोर से मोर्चा संभाल रखा है.

इससे पहले एरोन ने 12 ओवर में 22 रन देकर पांच विकेट लिए जिससे राजस्थान की टीम में कोई साझेदारी बन ही नहीं सकी. उसका पहला विकेट दूसरी ही गेंद पर गिरा और इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे. राजेश बिश्नोई ने 43 गेंद में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 33 रन बनाए, लेकिन उनके अलावा कोई बल्लेबाज टिक नहीं सका.

केरल ने बंगाल को 147 रन पर आउट किया

अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत केरल ने कोलकाता में रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी के मैच में मंगलवार को बंगाल की टीम को पहली पारी में 147 रन पर पवेलियन भेज दिया. बंगाल के लिए अनुस्तूप मजूमदार ने 97 गेंद में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 53 रन बनाए. वहीं सलामी बल्लेबाज अभिषेक रमन ने 40 रन की पारी खेली. इन दोनों के अलावा सिर्फ कप्तान मनोज तिवारी (22) और बी विवेक सिंह (13) ही दोहरे अंक तक पहुंच सके.

केरल के लिए बासिल थम्पी ने 16.2 ओवर में 57 रन देकर चार विकेट लिए जबकि एमडी निधीश को तीन और बी संदीप वारियस को दो विकेट मिले. पहले दिन का खेल समाप्त होने पर केरल ने एक विकेट पर 35 रन बना लिए थे. जलज सक्सेना और पीआर प्रेम 14-14 रन बनाकर खेल रहे थे.

मोहंती के पांच विकेट से ओडिशा ने असम को 121 रन पर समेटा

राजेश मोहंती के पांच विकेट की मदद से ओडिशा ने रणजी ट्रॉफी ग्रुप सी लीग मैच के पहले दिन मंगलवार को गुवाहाटी में मेजबान असम को 121 रन पर समेट दिया. जवाब में ओडिशा ने पहले दिन का खेल समाप्त होने पर तीन विकेट पर 86 रन बना लिए थे. अनुराग सारंगी 61 और कप्तान बिप्लव सामंत्रे सात रन बनाकर खेल रहे थे.

इससे पहले मोहंती ने 18 ओवर में 31 रन देकर पांच विकेट लिए जिसकी वजह से असम की टीम बड़ा स्कोर नहीं बना सकी. उसके लिए सर्वाधिक 28 रन नौवें नंबर के बल्लेबाज रंजीत माली ने बनाए. असम की आधी टीम तो दोहरे अंक तक भी नहीं पहुंच सकी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi