S M L

Ranji Trophy 2018-19: यूपी ने किया बड़ी जीत से आगाज, गोवा को पारी से रौंद दिया

उत्तर प्रदेश के लिए 194 रन की पारी खेलने वाले कप्तान अक्षदीप नाथ मैन ऑफ द मैच रहे

Updated On: Nov 04, 2018 07:48 PM IST

FP Staff

0
Ranji Trophy 2018-19: यूपी ने किया बड़ी जीत से आगाज, गोवा को पारी से रौंद दिया
Loading...

अपने गेंदबाजों और बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर उत्तर प्रदेश (यूपी) ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप सी के मैच में रविवार को कानपुर में गोवा को पारी और 247 रन से शिकस्त देकर सात अंक प्राप्त किए. गोवा को पहली पारी में महज 152 रन पर समेटने के बाद उत्तर प्रदेश की टीम ने अपनी पहली पारी चार विकेट पर 564 रन घोषित की. उसने गोवा को दूसरी पारी को 165 रन पर आउट कर बड़ी जीत दर्ज की.

उत्तर प्रदेश की जीत शनिवार को ही लगभग सुनिश्चित हो गई थी, जब गोवा ने दिन का खेल खत्म होने तक 123 रन तक आठ विकेट गंवा दिए. उत्तर प्रदेश को हालांकि यह औपचारिकता पूरी करने में 11.1 ओवर लग गए. अंकित राजपूत (41 रन देकर पांच विकेट) ने दोनों पुछल्ले बल्लेबाजों को पवेलियन भेज कर टीम की बड़ी जीत सुनिश्चित की. अंकित के पांच विकेट के अलावा सौरव कुमार को भी चार सफलता मिलीं. गोवा के लिए दर्शन मिसाल ने नाबाद 51 रन की पारी खेली. उत्तर प्रदेश के लिए 194 रन की पारी खेलने वाले कप्तान अक्षदीप नाथ मैन ऑफ द मैच रहे.

मुंबई को ड्रा मैच से तीन अंक

रिकॉर्ड 41 बार चैंपियन रही मुंबई ने रविवार को नई दिल्ली में एलीट ग्रुप ए रणजी ट्रॉफी के अंतिम दिन रेलवे से ड्रॉ मुकाबले में पहली पारी की बढ़त के आधार पर तीन अंक जुटाए. मुंबई ने पहली पारी में 411 रन बनाए थे और दूसरी पारी में उसने पांच विकेट गंवाकर 321 रन बना लिए थे. वहीं एक अंक हासिल करने वाली रेलवे ने पहली पारी में 307 रन का स्कोर बनाया था.

सुबह मुंबई ने दूसरी पारी में दो विकेट पर 57 रन से आगे खेलना शुरू किया. पहली पारी में शतक से एक रन से चूकने वाले सिद्धेश लाड ने रात की 13 रन की पारी को अर्धशतक में बदलते हुए 168 गेंद में नौ चौके और एक छक्के से 76 रन बनाए.

इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज आदित्य तारे ने नाबाद शतक और शिवम दुबे ने नाबाद अर्धशतक जमाया. तारे ने 187 गेंद में 11 चौके और दो छक्के से 100 रन और दुबे ने 99 गेंद में आठ चौके और दो छक्के से 69 रन बनाए. मुंबई के गेंदबाज तुषार देशपांडे ने रेलवे की पहली पारी में 70 रन देकर छह विकेट चटकाए थे जिससे उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

प्रियांक की शतकीय पारी से जीता गुजरात

प्रियांक पांचाल (नाबाद 112) की शतकीय पारी के दम पर गुजरात ने रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-ए मैच में बड़ौदा को नौ विकेट से हरा दिया. गुजरात को जीत के लिए अपनी दूसरी पारी में 167 रनों की जरूरत थी, जिसे प्रियांक के नाबाद शतक से टीम ने एक विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बड़ौदा ने युसुफ पठान (69) और दीपक हुड्डा (63) की अर्धशतकीय पारी के दम पर 290 रनों का स्कोर खड़ा किया. इस पारी में गुजरात के लिए सिद्धार्थ देसाई ने सबसे अधिक पांच और पीयूष चावला ने तीन विकेट लिए. इसके बाद, गुजरात ने अपनी पहली पारी में रुजुल भट्ट (76) और समित गोएल (63) की अच्छी बल्लेबाजी के दम पर 302 रनों का स्कोर खड़ा किया.

बड़ौदा के लिए दूसरी पारी खास नहीं रही. इस पारी में पिनाल शाह (71) के अलावा कोई भी बल्लेबाज टीम के लिए अहम योगदान नहीं दे पाया और उसने 179 का स्कोर खड़ा करते हुए गुजरात को 168 रनों का लक्ष्य दिया. बड़ौदा की ओर से मिले लक्ष्य को हासिल करने में प्रियांक ने गुजरात की सबसे बड़ी मदद की और 112 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेलते हुए उसे 168 के स्कोर तक पहुंचाया. समित गोएल ने 22 रन बनाए, वहीं भार्गव 33 रनों पर नाबाद लौटे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi