S M L

Ranji Trophy 2018-19 : राजस्थान ने दूसरे दिन ही त्रिपुरा को पारी से धोया, क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

राजस्थान के गेंदबाजों अनिकेत चौधरी और दीपक चाहर ने किया शानदार प्रदर्शन

Updated On: Jan 08, 2019 07:42 PM IST

FP Staff

0
Ranji Trophy 2018-19 : राजस्थान ने दूसरे दिन ही त्रिपुरा को पारी से धोया, क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

अनिकेत चौधरी और दीपक चाहर की अगुआई में अपनी दमदार गेंदबाजी की बदौलत राजस्थान ने मंगलवार को रणजी ट्रॉफी में मैच में त्रिपुरा को दूसरे दिन ही पारी और 77 रनों से हरा दिया. इस जीत से राजस्थान ने ग्रुप सी से टॉप पर रहते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली.

अगरतला के महाराजा बीर बिक्रम कॉलेज स्टेडियम में खेले गए इस मैच में राजस्थान ने पहले दिन अनिकेत चौधरी (11/5) और तनवीर मशरत उल-हक (1/3) की शानदार गेंदबाजी के दम पर त्रिपुरा को पहली पारी में 35 रन पर समेट दिया. इसके बाद राजस्थान ने अपनी पहली पारी में 218 रनों का स्कोर खड़ा कर 183 रनों की बढ़त ली.

ये भी पढ़ें- Ranji Trophy 2018-19 : युवराज ने खेलीं चार गेंद, लेकिन अनमोलप्रीत के शतक से पंजाब बड़े स्कोर की ओर

त्रिपुरा की टीम एक बार फिर राजस्थान के गेंदबाजों के आगे कमजोर नजर आई और दूसरी पारी में 106 रनों पर ही सिमट गई. त्रिपुरा की तरफ से सर्वाधिक 29 रन हरमीत सिंह ने बनाए. उसे पारी और 77 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस पारी में राजस्थान के लिए दीपक चाहर ने 17 रन देकर सबसे अधिक पांच विकेट लिए. इसके अलावा तनवीर और अनिकेत को दो-दो विकेट हासिल हुए.

राजस्थान की यह सातवीं जीत है. राजस्थान ने त्रिपुरा पर पारी की जीत से बोनस अंक हासिल किए और नौ मैचों में 51 अंकों के साथ लीग चरण के अपने अभियान का अंत किया. उसका ग्रुप सी में शीर्ष पर रहना तय है क्योंकि इस ग्रुप से दूसरे नंबर पर चल रहे उत्तर प्रदेश के 38 अंक हैं. त्रिपुरा की यह नौ मैचों में छठी हार है और उसने 11 अंकों के साथ अपने अभियान का अंत किया.

ये भी पढ़ें- इयान चैपल ने कहा भारत की गेंजबाजी शानदार लेकिन बल्लेबाजी नहीं है सर्वश्रेष्ठ

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi