S M L

Ranji Trophy 2018-19 : बिहार के आशुतोष अमन ने बिशन सिंह बेदी का 44 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

बाएं हाथ के स्पिनर आशुतोष अमन ने रणजी ट्रॉफी के एक सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने का बेदी का रिकॉर्ड तोड़ दिया

Updated On: Jan 09, 2019 08:42 PM IST

FP Staff

0
Ranji Trophy 2018-19 : बिहार के आशुतोष अमन ने बिशन सिंह बेदी का 44 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

बिहार के बाएं हाथ के स्पिनर आशुतोष अमन ने बुधवार को पटना में रणजी ट्रॉफी के एक सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने का बिशन सिंह बेदी का 44 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. आशुतोष अमन ने अंतिम लीग मैच में मणिपुर के खिलाफ 11 विकेट चटकाए. इससे उनके कुल विकेटों की संख्या 68 हो गई. उनका ये रणजी ट्रॉफी में पहला सीजन है.

डीएनए के अनुसार आशुतोष अमन ने तीसरे दिन गिरने वाले तीनों विकेट अपने नाम किए. इस तरह उन्होंने महान स्पिनर बिशन सिंह बेदी को पीछे छोड़ दिया. अमन ने 71 रन देकर सात विकेट हासिल किए. बिशन सिंह बेदी ने 1974-75 में दिल्ली के लिए एक सीजन में 64 विकेट झटके थे. पूरे सीजन में आशुतोष अमन ने नौ बार पांच विकेट लेने का कमाल कर दिखाया. जबकि पांच बार वह 10 विकेट लेने में सफल रहे.

ये भी पढ़ें- India vs Australia : महेंद्र सिंह धोनी और शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया पहुंचते ही मैदान पर नजर आए

उनके रिकॉर्ड प्रदर्शन की बदौलत बिहार ने मणिपुर को तीन विकेट से हराकर पूरे अंक हासिल किए. बिहार 40 अंक लेकर प्लेट ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहा. हालांकि वो नॉकआउट के लिए क्वालीफाई करने में असफल रहा. बिहार ने आठ मैचों में से छह मे जीत दर्ज की. आशुतोष अमन ने बाद के कुछ मैचों में अपनी टीम की अगुआई भी की. उन्होंने बल्लेबाजी में भी अपना लोहा मनवाया. अमन ने 48.14 की औसत से 337 रन बनाए. उत्तराखंड 44 अंक लेकर प्लेट ग्रुप में टॉप पर रहा.

ये भी पढ़ें- क्या माफी मांग लेने से वो सोच बदल जाएगी, जिसके साथ ‘पांड्या’ जैसे लोग जी रहे हैं?

मणिपुर के दूसरी पारी में 238 रन पर आउट होने के बाद बिहार को जीत के लिए 138 रन का लक्ष्य मिला जिसे उसने लगातार अंतराल पर विकेट खोने के बावजूद सलामी बल्लेबाज मंगल महरोर (53) के अर्धशतक से 25.1 ओवर में सात विकेट पर 140 रन बनाकर हासिल कर लिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi