S M L

रणजी फाइनल, विदर्भ बनाम दिल्ली: गुरबानी ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास, बनाया यह रिकॉर्ड

रणजी ट्रॉफी के फाइनल में हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने विदर्भ के रजनीश गुरबानी

FP Staff Updated On: Dec 30, 2017 02:49 PM IST

0
रणजी फाइनल, विदर्भ बनाम दिल्ली: गुरबानी ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास, बनाया यह रिकॉर्ड

रणजी ट्राफी फाइनल में विदर्भ के तेज गेंदबाज रजनीश गुरबानी ने दिल्ली के खिलाफ हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया है. गुरबानी ने अपने 23वें ओवर की पांचवी और छटी गेंद पर पहले विकास मिश्रा फिर नवदीप सैनी को आउट किया. इसके बाद 24वें ओवर की पहली गेंद पर ध्रुव शौरी को आउट करके अपनी हैट्रिक पूरी की.  वह रणजी फाइनल में हैट्रिक लेने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. साथ ही गुरबानी विदर्भ की तरफ से हैट्रिक लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए.

गुरबानी से पहले ये करिश्मा एक ही गेंदबाज ने किया है. तमिलनाडु के बी.कल्यानसुंदरम ने 1972-73 में बोम्बे के खिलाफ चैन्नई में हैट्रिक ली थी, लेकिन उनकी टीम मैच हार गई थी.

सेमीफाइनल में मैन ऑफ द मैच रहे गुरबानी ने इस मैच की पहली पारी में छह विकेट लेकर दिल्ली को महज 295 रन पर रोकने में अहम योगदान दिया.

दिल्ली को जोरदार झटका देने वाले गुरबानी खुद टखने के दर्द से परेशान थे. शुक्रवार को टखने में लगी चोट के कारण करीब 30 मिनट तक मैदान से बाहर रहे थे. इस तेज गेंदबाज की तकलीफ शनिवार को भी देखी गई जब वे 23वां ओवर फेंकनें के बाद बाउंड्री लाइन पर मेडिकल सहायता लेते नजर आए. बावजूद इसके वह वापिस आए और हैट्रिक पूरी कर दिल्ली को परेशानी में डाल दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi