S M L

विदर्भ टीम को विदर्भ क्रिकेट संघ करेगा सम्मानित, देगा पांच करोड़ रुपए

विदर्भ क्रिकेट संघ के अध्यक्ष आनंद जायसवाल ने मंगलवार कहा कि रणजी चैंपियन टीम को पांच करोड़ रूपए की पुरस्कार राशि दी जाएगी जो खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ में बांटी जाएगी

Updated On: Jan 02, 2018 10:47 AM IST

Bhasha

0
विदर्भ टीम को विदर्भ क्रिकेट संघ करेगा सम्मानित, देगा पांच करोड़ रुपए

विदर्भ क्रिकेट संघ के अध्यक्ष आनंद जायसवाल ने मंगलवार कहा कि रणजी चैंपियन टीम को पांच करोड़ रुपए की पुरस्कार राशि दी जाएगी जो खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ में बांटी जाएगी.

जायसवाल ने टीम की ऐतिहासिक रणजी ट्रॉफी खिताबी जीत के बाद कहा, ‘खिलाड़ियों को राज्य संघ द्वारा सम्मानित किया जाएगा. विदर्भ क्रिकेट संघ अपने खिलाड़ियों में तीन करोड़ रुपए वितरित करेगा. साथ ही खिलाड़ियों को दो करोड़ रुपए की पुरस्कार राशि भी दी जाएगी.’ बीसीसीआई की मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी ने चैंपियन टीम को बधाई दी. उन्होंने ट्वीट किया, ‘विदर्भ को अपना पहला रणजी ट्रॉफी फाइनल जीतने के लिए दिल से बधाई. एमपीसीए का शानदार मेजबान होने के लिए शुक्रिया.’ कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने भी टीम को बधाई दी. उन्होंने कहा, ‘विदर्भ टीम का यह शानदार प्रदर्शन रहा. मैं उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें बधाई देता हूं.’

विदर्भ ने रविवार को इंदौर में खेले गए फाइनल में सात बार के चैंपियन दिल्ली को नौ विकेट से हराकर पहली बार रणजी ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया. विदर्भ ने दिखा दिया कि वो भले ही पहली बार फाइनल में पहुंचा हो, लेकिन खिताब का दावेदार था. सीजन के उसके सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज ने हैट्रिक ली. उसके निचले क्रम ने अपनी टीम को भारी भरकम बढ़त दिलाई जो निर्णायक साबित हुई. फिर उसके गेंदबाजों ने चौथे दिन लंबे स्पैल डालकर दिल्ली पर प्रभावी जीत दिलाई.

विदर्भ के सामने केवल 29 रन का लक्ष्य था और उसने एक विकेट पर 32 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की. नौवीं बार रणजी फाइनल में खेल रहे मुंबई के पूर्व कप्तान वसीम जाफर ने चौका जड़कर अपने करियर में पहली बार खिताबी मुकाबले में विजयी रन बनाया. विदर्भ इस तरह रणजी चैंपियन बनने वाली 18वीं टीम बन गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi