S M L

Ranji Trophy Round up: वरुण एरॉन की दस्तक, दो दिन में जीता झारखंड

रेलवे के खिलाफ रवींद्र जडेजा की जोरदार शतक

Updated On: Nov 13, 2018 09:20 PM IST

Bhasha

0
Ranji Trophy Round up: वरुण एरॉन की दस्तक, दो दिन में जीता झारखंड

भारतीय टीम में वापसी की कवायदों में लगे तेज गेंदबाज वरूण एरॉन की करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के दम पर झारखंड ने रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप सी मैच में मंगलवार को हरियाणा को दूसरे दिन ही नौ विकेट से करारी शिकस्त दी

एरॉन ने लाहली में चौधरी बंसीलाल स्टेडियम के विकेट पर अनुकूल परिस्थितियों में 32 रन देकर छह विकेट लिये जो उनके प्रथम श्रेणी करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. अजय यादव ने 28 रन के एवज में तीन विकेट लेकर उनका अच्छा साथ दिया जिससे झारखंड ने हरियाणा को दूसरी पारी में केवल 28 ओवर में 72 रन पर ढेर कर दिया. हरियाणा की तरफ से सर्वाधिक स्कोर 15 रन का रहा जो पुनीश मिश्र ने बनाया

झारखंड को इस तरह से 11 रन का लक्ष्य मिला और उसने चार ओवर में एक विकेट पर 12 रन बनाकर दूसरे दिन ही छह अंक अपने नाम किये। वह अब नौ अंक के साथ ग्रुप सी में शीर्ष पर पहुंच गया है.

इससे पहले हरियाणा ने सुबह अपनी पहली पारी छह विकेट पर 120 रन से आगे बढ़ायी और कुल 143 रन बनाकर 62 रन की महत्वपूर्ण बढ़त बनायी। हरियाणा की टीम कल पहली पारी में भी 81 रन पर आउट हो गई थी.

गुजरात बनाम छत्तीसगढ़

वहीं गुजरात ने मंगलवार को यहां रणजी ट्राफी ग्रुप ए एलीट मुकाबले के दूसरे दिन मनप्रीत जुनेजा (107) और ध्रुव रावल (नाबाद 116) की शतकीय पारियों की मदद से पहली पारी सात विकेट पर 538 रन पर घोषित करने के बाद स्टंप तक छत्तीसगढ़ के 53 रन तक दो विकेट निकाल लिए. छत्तीसगढ़ के आशुतोष सिंह 13 और कप्तान हरप्रीत सिंह 16 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं टीम पहली पारी के हिसाब से गुजरात से 485 रन पीछे है.

राजस्थान बनाम सेना

तेज गेंदबाज सच्चिदानंद पांडे के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से सेना ने रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप सी मैच के दूसरे दिन मंगलवार को यहां राजस्थान को 136 रन पर ढेर करने के बाद दूसरी पारी में चार विकेट पर 127 रन बनाकर अपनी कुल बढ़त को 219 रन तक पहुंचा दिया है.

हैदराबाद बनाम तमिलनाडु

कप्तान अक्षत रेड्डी की नाबाद 248 रन की मैराथन पारी की मदद से हैदराबाद ने तमिलनाडु के खिलाफ रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप बी मैच में मंगलवार को अपनी पहली पारी में सात विकेट पर 523 रन बना लिए है.

बड़ौदा बनाम महाराष्ट्र 

स्वप्निल सिंह के चार विकेट की मदद से बड़ौदा ने मंगलवार को रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप ए मैच के दूसरे दिन महाराष्ट्र को पहली पारी में आठ विकेट पर 253 रन ही बनाने दिए.

सौराष्ट्र बनाम रेलवे

आलराउंडर रवीद्र जडेजा ने अपने घरेलू मैदान एससीए स्टेडियम के साथ वर्षों से चला रहा लगाव बरकरार रखते हुए मंगलवार को शतक जड़कर सौराष्ट्र को रेलवे के खिलाफ रणजी ट्राफी ग्रुप ए मैच में पहली पारी में मजबूत बढ़त दिला दी है.

दिल्ली बनाम हिमाचल

बाएं हाथ के स्पिनर वरूण सूद की शानदार गेंदबाजी से दिल्ली ने मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के शीर्ष क्रम को झकझोर कर रणजी ट्राफी ग्रुप बी मैच में पहली पारी में बढ़त हासिल करने की तरफ मजबूत कदम बढ़ा दिए हैं.

उत्तराखंड बना मणिपुर

सलामी बल्लेबाज लखन रावत के अर्धशतक की बदौलत मणिपुर ने रणजी ट्राफी प्लेट ग्रुप मैच में उत्तराखंड के खिलाफ पहली पारी में पिछड़ने के बाद मंगलवार को दूसरे दिन दूसरी पारी में एक विकेट पर 143 रन बनाकर अच्छी शुरुआत की.

उत्तर प्रदेश बनाम ओडिशा

कप्तान अक्षदीप नाथ के नाबाद 151 रन तथा प्रियंम गर्ग और रिंकू सिंह की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत उत्तर प्रदेश ने मंगलवार को रणजी ट्रॉफी ग्रुप सी एलीट मुकाबले में ओडिशा के खिलाफ पहली पारी की बढ़त हासिल कर ली.

बंगाल बनाम मध्य प्रदेश

कप्तान मनोज तिवारी के दोहरे शतक की मदद से बंगाल ने मध्य प्रदेश के खिलाफ रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप बी मैच के दूसरे दिन मंगलवार को अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 510 रन बनाकर समाप्त घोषित की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi