S M L

अपनी आखिरी पारी में गंभीर ने जड़ा शतक, भावुक हो गए दर्शक

दिल्ली और आंध्र प्रदेश के बीच खेल जा रहे मुकाबले में गौतम गंभीर ने रणजी में अपना 42वां शतक बनाया

Updated On: Dec 08, 2018 03:24 PM IST

FP Staff

0
अपनी आखिरी पारी में गंभीर ने जड़ा शतक, भावुक हो गए दर्शक

क्रिकेट जगत से रिटायरमेंट का ऐलान करने वाले गौतम गंभीर ने अपने घरेलू मैदान पर अपनी आखिरी पारी में शतक जड़ी दिया. दिल्ली और आंध्र प्रदेश के बीच खेल जा रहे मुकाबले में गौतम गंभीर ने रणजी में अपना 42वां शतक बनाया.

गंभीर जब दिल्ली की ओर से बल्लेबाजी करने के लिए उतरे तो उन्हें खिलाड़ियों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया. भीर ने जब क्रीज पर कदम रखा तो फिरोजशाह कोटला पर मौजूद उनके प्रशंसकों ने तालियों के साथ उनका स्वागत किया. 154 गेंद पर गंभीर 92 रन बनाकर नॉटआउट लौटे और दिल्ली को मजबूत स्थिति में पहुंचाया था. इसके बाद 37 वर्षीय बल्लेबाज ने तीसरे दिन सहजता से रन बटोरे. गंभीर 185 गेंदों का सामना करके दस चौके लगा कर 112 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें शोएब मोहम्मद खान की गेंद पर श्रीकर भरत ने विकेट के पीछ लपका.

मैच के दूसरे दिन गंभीर का एक फैन फिरोजशाह कोटला मैदान पर सुरक्षा घेरे को तोड़ते हुए मैदान पर पहुंच गया. इस फैन ने गंभीर के पैर छुए. सुरक्षाकर्मियों ने इसके बाद फैन को मैदान से बाहर निकाला.

गौतम गंभीर ने बुधवार पांच दिसंबर को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि आंध्र प्रदेश के खिलाफ रणजी मुकाबला उनका आखिरी क्रिकेट मैच होगा. 37 साल के गंभीर ने 58 टेस्ट, 147 वनडे और 37 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले. गंभीर ने 58 टेस्ट मैचों में 41.96 की औसत से 4154 रन बनाए. इनमें नौ शतकीय पारी शामिल हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi