S M L

भारत के लिए खेलने से बड़ी है रणजी की यह जीत - फैज फजल

रणजी 2017-18 जीतने वाली विदर्भ टीम के कप्तान एक मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत की कप्तानी कर चुके हैं

Bhasha Updated On: Jan 02, 2018 10:48 AM IST

0
भारत के लिए खेलने से बड़ी है रणजी की यह जीत - फैज फजल

कप्तान फैज फजल ने विदर्भ की पहली रणजी ट्रॉफी जीत को अपने करियर की सबसे ‘बड़ी उपलब्धि’ करार दिया जिसे वह जिम्बाब्वे के खिलाफ एकमात्र वनडे में भारत के प्रतिनिधित्व करने से भी बड़ा मानते हैं.

विदर्भ ने सोमवार को दिल्ली को नौ विकेट से हराकर देश के प्रीमियर घरेलू टूर्नामेंट का खिताब जीतकर क्षेत्र के क्रिकेट इतिहास में नया अध्याय जोड़ दिया.

फजल उस भारतीय टीम का हिस्सा थे जिसने 2016 में जिम्बाब्वे का दौरा किया था और अपने करियर के एकमात्र अंतरराष्ट्रीय मैच में इस 32 वर्षीय बल्लेबाज ने पारी का आगाज करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली थी.

उन्होंने कहा, ‘रणजी ट्रॉफी जीतना मेरे करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि होगी. मैं जानता हूं कि भारत के लिए खेलना व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए बड़ी चीज थी. मैं हमेशा ही ‘टीम-मैन’ रहा हूं. टीम के लिए ट्रॉफी जीतना मेरे लिए बड़ी चीज है. ’ फजल ने कहा, ‘मैं अपने उम्र ग्रुप के क्रिकेट दिनों से विदर्भ की कप्तानी कर रहा हूं. और एक रणजी टीम की अगुवाई करना आसान चीज नहीं है.’ उन्होंने कहा, ‘यह जीत परीकथा से कम नहीं है. इस अहसास को बयां नहीं किया जा सकता. क्रिकेटर के तौर पर हमने हमेशा ही रणजी ट्रॉफी जीतने का सपना देखा था. यह हमारे करियर की बड़ी चीज है. यह हो गया और मैं बहुत खुश हूं. मेरे लिए हम सातवें आसमान पर हैं

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi