Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों के लिए रैंडम फिटनेस टेस्ट जरूरी: शंकर बासु

अब खिलाड़ियों को हर सीरीज से पहले रैंडम फिटनेस टेस्ट से गुजरना पड़ेगा

FP Staff Updated On: Aug 22, 2017 11:01 AM IST

0
भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों के लिए रैंडम फिटनेस टेस्ट जरूरी: शंकर बासु

भारतीय क्रिकेट टीम के फिटनेस ट्रेनर शंकर बासु ने खिलाड़ियों के लिए रैंडम फिटनेस टेस्ट जरूरी कर दिया है. अब खिलाड़ियों को हर सीरीज से पहले इस टेस्ट से गुजरना पड़ेगा.

अब खिलाड़ियों को हर सीरीज से पहले खुद को फिट साबित करने के लिए इस खास तरह के अभ्यास से गुजरना होगा. खिलाड़ियों को बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग से जुड़े अभ्यास के बाद ट्रेनिंग ड्रिल्स से गुजरना होता है जिसके तहत खिलाड़ियों को चुना जाता है.

युवराज के इसमें नाकाम रहने के बाद यो यो एंडुरेंस टेस्ट खबरों में आया था, जो बासु की ही योजना है. भारतीय टीम की ओर से शिखर धवन इस दौरे पर अब तक दो बार इस टेस्ट से गुजर चुके हैं. एसएससी कोलंबो में हुए दूसरे टेस्ट मैच से पहले वह पहली बार रविचंद्रन अश्विन और चेतेश्वर पुजारा के साथ इस टेस्ट से गुजरे थे और उसके बाद दांबुला में हुए पहले वनडे से पूर्व विराट कोहली और केएल राहुल के साथ उन्हें इस टेस्ट का सामना करना पड़ा था. पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भी पिछले शुक्रवार को अभ्यास के बाद इस टेस्ट से गुजरना पड़ा था.

मैच विजयी पारी खेलने के बाद धवन ने कहा, 'फिटनेस का पहलू हमेशा रहता है. अभी यह सिर्फ प्रमुखता से है, क्योंकि यह बहुत महत्वपूर्ण है ताकि टीम में हर किसी की फिटनेस का स्तर एक जैसा होना चाहिए. यह सिर्फ इसलिए है क्योंकि तीनों विभागों में फिटनेस बड़ा हिस्सा है. खराब क्षेत्ररक्षण का एक पल खेल की लय बदल सकता है.'

बाकी खिलाड़ियों ने भी इस टेस्ट को खिलाड़ियों और टीम के  लिए फायदेमंद बताया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi