S M L

IPL 2018: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बदली हुई जर्सी में खेलेगी राजस्थान

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ मुकाबले में पिंक जर्सी में उतरेगी, कैंसर को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए टीम ने यह फैसला लिया है

FP Staff Updated On: May 09, 2018 08:02 PM IST

0
IPL 2018: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बदली हुई जर्सी में खेलेगी राजस्थान

हमने अक्सर साउथ अफ्रीका की टीम को अपनी हमेशा इस्तमाल होने वाली जर्सी की जगह पिंक जर्सी में खेलते देखा है. आईपीएल में रॉय चैलेंजर बैंगलोर की टीम पर्यावरण की सुरक्षा का संदेश देते हुए कभी-कभी अपनी लाल रंग की जर्सी की जगह हरे रंग की जर्सी मे मैच खेलते हैं. अब एक और टीम इसी तरह के एक संदेश को लेकर पिंक जर्सी में उतरेगी.

राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम शुक्रवार को जयपुर में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ मुकाबले में पिंक जर्सी में उतरेगी. कैंसर को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए टीम ने यह फैसला लिया है. राजस्‍थान रॉयल्‍स के कैंसर आउट कैंपेन के तहत कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे ने टीम साथियों हेनरिच क्‍लासे, कृष्‍णप्‍पा गौतम और महिपाल लोमरोड के साथ बुधवार को अपनी कैंसर की जांच कराई. टीम इसके जरिए समय रहते कैंसर की जांच की अपील कर रही है.

राजस्‍थान रॉयल्‍स यह जागरूकता अभियान राज्‍य सरकार, नेशनल कैंसर ग्रिड, इंडियन कैंसर सोसायटी और इंडियन डेंटल एसोसिएशन के साथ मिलकर चला रही है. राजस्‍थान आईपीएल की दूसरी टीम होगी जो सामाजिक हित से जुड़े मसले पर जागरूकता फैलाने को जर्सी बदल रही है. इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ग्रीन मूवमेंट के तहत हर सीजन में एक मैच ग्रीन जर्सी में खेलती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi