S M L

आईपीएल से पहले पाकिस्तान प्रीमियर लीग में खेलेगा राजस्थान रॉयल्स का ये महंगा खिलाड़ी

अनकैप्ड जोफ्रा को राजस्थान रॉयल्स ने नीलामी में 7.2 करोड़ रुपए में खरीदा था.

FP Staff Updated On: Jan 30, 2018 11:13 AM IST

0
आईपीएल से पहले पाकिस्तान प्रीमियर लीग में खेलेगा राजस्थान रॉयल्स का ये महंगा खिलाड़ी

आईपीएल 11 के लिए हुई नीलामी में कई खिलाड़ियों की बोली ने चौंकाया, जिसमें एक बार बारबाडोस के जोफ्रा आर्चर का भी रहा. यार्कर के माहिर और लंबे-लंबे छक्के लगाने वाले अनकैप्ड जोफ्रा को राजस्थान रॉयल्स ने नीलामी में 7.2 करोड़ रुपए में खरीदा था. वेस्टइंडीज का ये खिलाड़ी अगले महीने से शुरू होने वाले पाकिस्तान प्रीमियर लीग में भी खेलते नजर आएंगे.

पाकिस्तान प्रीमियर लीग की दो बार की फाइनलिस्ट टीम क्वोटा ग्लैडिएटर्स ने आर्चर को अपनी टीम में शामिल किया है, जिन्होंने बिग बैश लीग में होबार्ट हरिकेन्स की तरफ खेलते हुए अपने आॅलरांडर प्रदर्शन करने की वजह से चर्चा में थे और यही वजह रही कि आईपीएल की नीलामी में भी सभी फ्रेंचाइजियों की नजरें इन पर टिकी थी. क्वेटा टीम ने कार्लोस ब्रेथवेट की जगह इन्हें अपनी टीम में शामिल किया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि आर्चर अन्य प्रतिबद्धताओं के चलते लीग में सिर्फ कुछ ही मैच खेलेंगे. 22 वर्षीय यह कैरेबियाई क्रिकेटर वेस्टइंडीज की अंडर 19 टीम की तरफ से भी चुका है, लेकिन उसके पास ब्रिटिश पासपोर्ट है और वह इंग्लैंड की तरफ से खेलना चाहते हैं। जोफ्रा 2022 में इंग्लैंड की तरफ से खेलने की पात्रता हासिल कर लेंगे.

जोफ्रा जहां अपनी गेंदबाजी और लंबे छक्के लगाने की वजह से चर्चा में रहते हैं, वहीं कुछ दिन पहले वे अपनी फिल्डिंग की वजह से भी सोशल मीडिया पर चर्चा में रहे थें. दरअसल होबार्ट टीम की तरफ से खेलते हुए जोफ्रा ने स्कॉर्चर्स टीम से खेल रहे एडम वोज्स का शानदार तरीके से रन आउट किया था. वोज्स ने 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर पुल शॉट लगाया। उस जोफ्रा बाउंड्री पर खड़े थे और वहीं से गेंद को विकेट पर थ्रो किया और उनका निशाना बिल्कुल सटीक रहा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi