S M L

आर्यमन बिड़ला अपने खानदान नहीं बल्कि काबिलियत की दम पर चुने गए हैं- राजस्थान रॉयल्स

कुमार मंगलम बिड़ला के बेटे आर्यमन बिड़ला को राजस्थान रॉयल्स ने 30 लाख रुपए में खरीदा है

Updated On: Jan 31, 2018 02:05 PM IST

FP Staff

0
आर्यमन बिड़ला अपने खानदान नहीं बल्कि काबिलियत की दम पर चुने गए हैं- राजस्थान रॉयल्स

आईपीएल में इस बार की नीलामी कई क्रिकेटरों की बोली सुर्खियों में रही. कुछ क्रिकेटर जहां अपनी ऊंची कीमत को लेकर चर्चा में रहे है वहीं कई बड़े खिलाड़ियों को या तो खरीदार नहीं मिले या फिर वे बेस प्राइस पर ही बिक गए.

इन खिलाड़ियों के बीच एक और क्रिकेटर की चर्चा रही और वह है आर्यमन बिड़ला. यह खिलाड़ी इस नीलामी में अपनी बोली के कारण नहीं बल्कि अपने खानदान की वजह से चर्चा में है. मध्यप्रदेश की ओर से एक फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके आर्यमान इस देश के सबसे बड़े औद्योगिक घरानों में से एक के वारिस है.

अरबपति कुमारमंगलम बिड़ला के बेटे आर्यमन को नीलामी के पहले राउंड मे अनसोल्ड रह गए. इसके बीद दूसरे राउंड में उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने उनकी बेस प्राइस 30 लाख रुपए से 10 लाख ज्यादा  यानी 30 लाख रुपए में खरीदा.

राजस्थान रॉयल्स के सह मालिक मनोज बडाले का कहना है कि आर्यमान को उनके खानदान की वजह से नही बल्कि उनकी प्रतिभा के कारण खरीदा गया है. समाचार पत्र द टेलीग्राफ की खबर के मुताबिक के मुताबिक आर्यमन पहले से ही उनके रडार में थे. अंडर 23 क्रिकेट में उनके प्रदर्शन के आधार पर ही उन्हें ट्रायल के लिए बुलाया गया था. राजस्थान रॉयल्स की टीम में उनको शामिल करने का फैसला पूर्णत: उनके खेल की वजह से लिया गया है ना कि उनके खानदान की वजह से.

बहरहाल अब देखना होगा कि कि आर्यमन बिड़ला अपनी टीम के भरोसे पर कितने खरे उतर पाते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi